Header Ads

.

कर्मोदय के छात्रों का ओरिएंटेशन कार्यक्रम हुआ संपन्न

लखनऊ विश्वविद्यालय कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने छात्र केंद्रित "कर्मोदय" योजना के तहत चुने गए ४० छात्रों को ओरिएंटेशन कार्यक्रम में संबोधित किया ।
कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने छात्रों को इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया, जिससे वे अपनी कार्य दक्षता को और अधिक सुदृढ़ बना सकें।  

छात्र कल्याण कार्यालय, लखनऊ विश्वविद्यालय मुख्य परिसर में संपन्न हुए इस कार्यक्रम के विषय में बताते हुए अद्धिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो पूनम टंडन ने बताया कि कर्मयोगी योजना में छात्रों के उत्साहपूर्ण भागीदारी को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने कर्मोदय योजना की शुरुआत की है । इसके लिए ९७ छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया था, जिनमे योग्यता के आधार पर ४० छात्रों का चयन किया गया है। 

अतिरिक्त अद्धिष्ठाता छात्र कल्याण डा अलका मिश्रा और डा अमृतांशु शुक्ल ने ओरिएंटेशन कार्यक्रम में आए सभी छात्रों को उनके कार्य क्षेत्र के आवंटन के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि इन छात्रों को विश्वविद्यालय में पढ़ाई के साथ-साथ विभिन्न विभागों, विभिन्न विभागों के कार्यालय, पुस्तकालय और प्रयोगशालाओं आदि में काम करने का अवसर मिलेगा। इसके लिए उन्हें प्रतिदिन २ घंटा कार्य करना होगा । 

इस अवसर पर उपस्थित अतिरिक्त अद्धिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर संगीता साहू ने सभी छात्र छात्राओं को बधाई देते हुए इसे कौशल विकास का एक सुनहरा अवसर बताया ।

इस अवसर पर सभी छात्र-छात्राओं ने कुलपति प्रो आलोक कुमार राय का आभार जताते हुए इस योजना के लिए चयनित होने पर हर्ष जताया व पूरी तन्मयता एवं लगन से कार्य करने और सीखने के लिए प्रतिबद्धता जाहिर करी ।

No comments