Header Ads

.

भूमिपूजन कर विधायक सुभाष त्रिपाठी ने अमृत सरोवर पोखरे की रखी नींव

भूमिपूजन कर विधायक सुभाष त्रिपाठी ने अमृत सरोवर पोखरे की रखी नींव 

रिपोर्ट.सुधाकर उपाध्याय 

ब्लाक पयागपुर के गुरुचाही ग्राम पंचायत में अमृत सरोवर पोखरा निर्माण के लिए बतौर मुख्य अतिथि पयागपुर विधायक सुभाष त्रिपाठी ने गुरुवार को भूमि पूजन कर कार्य स्थल का शिलान्यास किया ।
विधायक ने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार के अति महत्त्वाकांक्षी योजना के तहत ग्राम पंचायत गुरुचाही में अमृत सरोवर का निर्माण होना प्रस्तावित है। पोखरे में जल संरक्षण के साथ-साथ ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अमृत सरोवर को बनाया जाएगा। यहां पर पक्का घाट, इनलेट ,आउटलेट, बैठने की व्यवस्था, पथ निर्माण, पौधारोपण आदि कार्य होंगें। इसके साथ ही ग्राम पंचायत में ओपन जिम और अन्य सुविधाएं भी ग्राम वासियों को मुहैया कराई जाएगी।
इस ग्राम पंचायत में अमृत सरोवर पोखरे का चयन किया गया है इसका सौन्दर्यीकरण कराकर पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित किया जाएगा। अमृत सरोवर के तट पर अथवा आसपास नीम, पीपल, कटहल, जामुन, बरगद, सहजन, पाकड़, महुआ आदि के पौधे लगाए जाएंगे।  विकासखण्ड अधिकारी सौरभ पाण्डेय ने कहा कि अमृत सरोवर को विकसित करने की रुपरेखा तैयार कर ली गई है। शासन की गाइड लाइन के अनुसार कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष उमाशंकर तिवारी , कपीस  सिंह,प्रदीप तिवारी,ग्राम प्रधान गुल्लन व प्रधान प्रतिनिधि विदुर तिवारी तथा सचिव आशुतोष मिश्र  आदि लोग मौजूद रहे।

No comments