Header Ads

.

महिला दिवस: चलाया गया सोशल मीडिया कैम्पेन

*महिला दिवस: चलाया गया सोशल मीडिया कैम्पेन*
news 24 इंडिया
रिपोर्ट- करीम खान  ब्यूरो चीफ  गोंडा
 
पहले दिन विशुनपुरा की श्रीमती विनीता पाल को किया गया चयनित

    गोंडा     जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार सोनी ने बताया है कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत महिला दिवस को लेकर शनिवार को ‘ब्रेक द बायस’ इवेंट द्वारा व्यापक स्तर पर सोशल मीडिया कैम्पेन आयोजित किया गया। सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रमों के प्रथम दिन जनपद की विशुनपुरा हलधरमऊ की निवासी विनीता पाल को चुना गया। जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार सोनी ने बताया कि स्वयं सहायता समूह की महिलाएं अन्य महिलाओं के लिए बनी प्रेरणाश्रोत जनपद की धनगर महिला स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष श्रीमती विनीता पाल आत्मनिर्भर बन अपने परिवार का भरण पोषण कर रही है, जो कि समाज एवं देश के लिए एक मिशाल है।
         उन्होंने जब इस कार्य को शुरू किया था, तब उन्हें सिर्फ अपने परिवार का ही साथ मिला बाद में गांव की अन्य महिलाओं का भी सहयोग मिलना शुरू हो गया और समूह की महिलाएं नर्सरी के साथ ही साथ मछली पालन, फूलों की खेती तथा सब्जी उगाने आदि का कार्य करके अपने समूह वह स्वयं को आर्थिक रूप से निर्भर बना रही है। श्रीमती पाल समाज की रूढ़ियों व पूर्वाग्रहों से संघर्ष कर खुद सफल जीवनयापन कर रहीं हैं और दूसरी महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत भी हैं। जिला प्रोबेशान अधिकारी श्री सोनी ने बताया कि सोशल मीडिया कैम्पेन में वन स्टाप सेंटर की कर्मचारी सेंटर मैनेजर दीपशिखा शुक्ला, केसवर्कर स्वाती पाण्डेय, स्टाफ नर्स कृष्णावती, रिचा तिवारी समेत अन्य ने भी प्रतिभाग किया, जिनके द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए हैजटैग का प्रयोग किया गया। 
          जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बताया कि महिलाओं की उपलब्धियों, लैंगिक आधारित भेदभाव व हिंसा को खत्म करने संबंधी प्रयासों तथा महिला सशक्तिकरण के लिए किए जा रहे कार्यों का सोशल मीडिया कैम्पेन के जरिए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा, ताकि अधिक से अधिक लोग उनसे प्रेरणा ले सकें।

No comments