Header Ads

.

जिला संवाददाता पारसनाथ ✍️✍️✍️✍️ न्यूज 24 इंडिया जनता की आवाज। जनपद अंबेडकर नगर उत्तर प्रदेश। जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन द्वारा 73 वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर कलेक्ट्रेट प्रांगण में प्रातः 8:30 बजे ध्वजारोहण तथा राष्ट्रीय गान किया गया।


अम्बेडकरनगर।
 जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन द्वारा 73 वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर कलेक्ट्रेट प्रांगण में प्रातः 8:30 बजे ध्वजारोहण तथा राष्ट्रीय गान किया गया। 
जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट प्रांगण में ध्वजारोहण किया गया।इसके उपरांत जिलाधिकारी द्वारा अपर जिलाधिकारी, अतिरिक्त उप जिलाधिकारी, वरिष्ठ कोषाधिकारी तथा अन्य विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी की उपस्थिति में संविधान का संकल्प लिया गया हम भारत के लोग भारत को एक संपूर्ण प्रभुत्व संपन्न, लोकतंत्रात्मक, धर्मनिरपेक्ष, समाजवादी गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिए तथा उन सबमें व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित एवं आत्मार्पित करते हैं कलेक्ट्रेट परिसर में ही जिलाधिकारीद्वारा राष्ट्रीय तिरंगे के महत्त्व, महापुरुषों के बलिदान को याद करते हुए समाज को बेहतर बनाने के लिए चर्चा किया गया। जिलाधिकारी ने गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर सभी जनपद वासियों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने भारत के महान सेनानियों को याद करते हुए कहा कि हमारे देश के महापुरुषों ने कई वर्षों तक कड़े संघर्ष करने के बाद ब्रिटिश शासन से भारत को आजादी दिलाई, उन सभी महापुरुषों के बलिदानी को याद करते हुए इस पावन पर्व को बड़े उल्लास के साथ मनाना चाहिए।उन्होंने संबोधन के दौरान कहा कि हम सबको शासकीय सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ है, हमें अपने संविधान के मूल कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ करते हुए समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलते हुए समाज को बेहतर बनाने में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करना चाहिए।गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा  कोविड-19 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 5 चिकित्सक, कोविड-19 के अंतर्गत ग्राम पंचायत में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने वाले 5 ग्राम प्रधान, शत प्रतिशत टीका कराने में सहयोग करने वाले पांच सफाई कर्मी, अंबेडकरनगर में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पांच ए एन एम,कोविड-19 के अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाली पांच आशाओ, बूथों पर मूलभूत सुविधाओं उपलब्ध कराने वाले 5 ग्राम सचिव को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके उपरांत जिलाधिकारी द्वारा 73 वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के 8 परिजनों को साल भेंट कर सम्मानित किया गया।गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर परजिलाधिकारी द्वारा  महात्मा ज्योतिबा फुले संयुक्त जिला चिकित्सालय में मरीजों को फल वितरित किया गया। इस दौरान मौके पर मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ओम प्रकाश ,अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments