Header Ads

.

आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न

*आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न*

बहराइच 02 जनवरी। बहराइच 02 जनवरी। आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की तैयारियों के सम्बन्ध में उप जिलाधिकारियों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों, एस.एस.बी., आबकारी, परिवहन, जी.एस.टी., स्वास्थ्य तथा अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र व पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने निर्देश दिया कि कोविड-19 प्रोटोकाल के दृष्टिगत चुनाव ड्यूटी में लगने वाले कार्मिकों तथा सुरक्षा कर्मियों का डबल डोज़ टीकाकरण कराना सुनिश्चित किया जाय। 

डीएम एसपी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि मतदान केन्द्रों का अधिकारियों की टीम से भौतिक सत्यापन करा लिया जाए तथा 05 से अधिक बूथों वाले मतदान केन्द्रों में कानून व्यवस्था के दृष्टिगत भीड़ नियंत्रण प्रबन्धन आदि का भी आंकलन कर लिया जाए। सभी मतदान केन्द्रों में शौचालय, बिजली, पीने के पानी व दिव्यांगजनों हेतु रैम्प की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर ली जाए। डीएम व एसपी ने यह भी निर्देश दिया कि निर्वाचन के दौरान केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल की कम्पनियों एवं वाह्य जनपदों से प्राप्त होने वाले पुलिस बल के ठहराये जाने वाले स्थानों का चयन कर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करायी जाएं।
एसडीएम व सीओ को निर्देश दिया गया कि लाइसेन्सी शस्त्र जमा करने हेतु समय से नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें। शस्त्र विक्रेताओं की दुकानों की संयुक्त टीम के साथ चेकिंग की कार्यवाही कर ली जाय तथा सीमा क्षेत्र पर पूरी चौकसी बरती जाय। अवैध शराब एवं मादक पदार्थ के परिवहन पर प्रभावी नियंत्रण हेतु सीमा क्षेत्रों में बैरियर स्थापित कर इन्हें क्रियाशील किया जाए तथा जिले की आबकारी दुकानों के निरीक्षण के साथ-साथ शराब भट्ठियों के विरूद्ध एक प्रभावी अभियान चलाया जाए। ई.एन. एवं मिथाइल एल्कोहल से संबंधित टैंकर आदि के मूवमेंट की पूर्व से जानकारी कर उसकी निगरानी की जाए। आसन्न विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तीपूर्ण सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत एसडीएम व सीओ राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी कर लें। 

सभी उप जिलाधिकारियों और पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये गये कि आसन्न विधानसभा निर्वाचन को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सभी प्रिवेन्टिव एक्शन को कड़ाई के साथ धरातल पर लागू करें। बाउण्ड डाउन की कार्यवाही के सम्बन्ध में सभी पुलिस क्षेत्राधिकारियों को सख्त निर्देश दिये गये कि नोटिस तामीला की कार्यवाही शत-प्रतिशत सुनिश्चित करायी जाय। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज, अपर पुलिस अधीक्षक कुॅवर ज्ञानंजय सिंह व अशोक कुमार सहित उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी व अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

No comments