Header Ads

.

Lavkushnagar police station incharge Kamlesh Sahu ki talabarshak proceedings,

*लवकुशनगर थाना प्रभारी कमलेश साहू की ताबड़तोड़ कार्यवाही*

*छतरपुर पुलिस*

थाना लवकुशनगर पुलिस द्वारा लगातार तीसरी चोरी (गृहभेदन) का किया गया खुलासा 

संक्षिप्त विवरण- फरियादी हेमराज उर्फ हिम्मन पिता भोला प्रसाद चौरसिया उम्र- 50 साल निवासी वार्ड न. 5 मझपटिया मोहल्ला ने दिनांक 19/07/21 को अपने घऱ पर चोरी हो जाने की रिपोर्ट की जो रिपोर्ट पर अपराध क्र 253/21 धारा 457 380भादवि का पंजीबद्ध किया गया और अज्ञात चोर व चोरी हुए सामान की तलाश की गई। दौरान विवेचना मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि लवकुशनगर क्षेत्र का पुराना चोर बदमाश वृजेन्द्र उर्फ दादू खटीक ने अपने साथी लालबाबू खान और अन्य के साथ मिलकर हेमराज चौरसिया के घर पर चोरी की है जो दादू खटीक और उसके साथियो की तलाश की जो मुखबिर द्वारा दादू खटीक और उसके साथी लालबाबू खान का छतरपुर में होना बताया गया जिसकी तलाश में छतरपुर टीम रवाना की गई और आरोपी वृजेन्द्र उर्फ दादू खटीक से पूछताछ की गई जो आरोपी वृजेन्द्र उर्फ दादू खटीक पिता स्व मगन लाल खटीक निवासी संकट मोटन पहाडिया थाना सिविल लाईन छतरपुर हाल रिपटा चौराहा लवकुशनगर ने अपने साथी तालिब उर्फ लालबाबू खान के साथ मिलकर 18-19.07.2021 की दरम्यानी रात्रि में हेमराज चौरसिया के घर में छत से घुसना और कमरे में रखी अलमारी का ताला तोडकर *सोने चाँदी के जेवरात कीमत करीबन 2,50,000/- रुपये चोरी* करना व चोरी के सामान से हिस्सा बाँट करने के वाद शेष जेवरात अपने घर में छिपाकर रखना बताया जो चोरी का माल वृजेन्द्र उर्फ दादू खटीक के लवकुशनगर वाले मकान से बरामद किया गया। आरोपी तालिब उर्फ लालबाबू पिता कल्लन खाँ निवासी हलौआ मोहल्ला के हिस्से में आया चोरी का माल लालबाबू खान के घर से बरामद किया गया। आरोपीगणो का एक साथी अभी भी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। आरोपी वृजेन्द्र उर्फ दादू खटीक ने वर्ष 2014 में भी लवकुशनगर क्षेत्र में अपने साथियो के साथ मिलकर लूट और चोरी की कई वारदाते की थी और थाना चंदला में भी कई चोरिया की थी व आरोपी लालबाबू खान के विरुद्ध भी थाना क्षेत्र में कई आपराधिक मामले दर्ज है।
निर्देशन- श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय सचिन शर्मा के दिशानिर्देशन में पूरी कार्यवाही की गई ।
मार्गदर्शन- अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय श्रीमान् विक्रम सिंह एवं श्रीमान एसडीओपी महोदय पी एल प्रजापति के मार्ग दर्शन  में पूरी कार्यवाही की गई । 
सराहनीय कार्य करने वाली टीम – इस पूरी कार्यवाही में थाना प्रभारी द्वारा टीम गठित कर कार्यवाही की गई उक्त कार्यवाही में निम्नलिखित अधिकारी कर्मचारियों का सराहनीय योगदान रहा –
1. निरीक कमलेश साहू थाना प्रभारी लवकुशनगर (टीम का नेतृत्व)
2. उनि सतेन्द्र यादव
3. उनि आकांक्षा शर्मा
4. उनि नरेन्द्र शर्मा
5 प्र आर 722 अनीस अहमद
6. प्र आर 502 नरेश चौहान
7. प्र आर 508 रामकृपाल वर्मा
8. आर.365 चांद खां 
9. आर.1096 रमाकांत तिवारी 
10. आर 1288 अमित चंदेल 
11. आर 1253 शिवकुमार पाल 
12. आर चालक 578 अवनीस सिंह 
13. म. आर. 841 प्रवीणा सिंह

No comments