Header Ads

.

संवाददाता न्यूज 24 इंडिया ✍️✍️✍️✍️✍️जनपद अंबेडकर नगर उत्तर प्रदेश। भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना उन्नत भारत अभियान के कार्यक्रम का आयोजन टांडा ब्लॉक के ग्राम पंचायत घूरनपुर में पूर्वाहन 9:00 बजे किया गया।



दिनांक 09/09/ 2021 को भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना उन्नत भारत अभियान के कार्यक्रम का आयोजन टांडा ब्लॉक के ग्राम पंचायत घूरनपुर में पूर्वाहन 9:00 बजे किया गया। राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज अम्बेडकरनगर के तत्वाधान में Avro india Ltd के चेयरमैन सुशील कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में ग्रामवासियों के सेवार्थ राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज अंबेडकर नगर द्वारा उन्नत भारत अभियान के तहत टांडा ब्लॉक की अंतर्गत गोद लिए गए गांव घूरनपुर में कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत आक्सीमीटर एवं     डिजिटल थर्मामीटर का दान एवं वितरण समारोह राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक प्रोफ़ेसर डॉक्टर संदीप तिवारी की देखरेख में किया गया‌ एवं उपयोग करने की विधि भी बताई गई। एव्रो इंडिया लिमिटेड नोएडा के चेयरमैन सुशील कुमार अग्रवाल के द्वारा गांव को अन्य सहायता प्रदान करने का संकल्प भी लिया गया। आपको बताते चलें की इससे पूर्व टाण्डा ब्लॉक के ही ग्राम पंचायत त्रिलोकपुर एवं दौलतपुर काजी में भी 8-8 आक्सीमीटर एवं डिजिटल थर्मामीटर विभिन्न वर्गों एवं टोलों में प्रदान किया किया गया था। कॉलेज के निदेशक प्रोफेसर डा. संदीप तिवारी ने बताया कि भारत सरकार का जो उन्नत भारत अभियान है वह जन-जागरूकता के तहत गांव के लिए बहुत ही काफी सराहनीय कदम व प्रयास है। हमने जो गांव गोद ले रखें हैं उसमें हर जगह  आक्सीमीटर और  थर्मामीटर का वितरण करे रहे हैं। आगे उन्नत भारत अभियान की पारदर्शिता कैसी रहेगी। प्रोफेसर डॉ संदीप तिवारी के द्वारा- सर्वे भवंतु सुखिन:
 सर्वे संतु निरामय: के व्याख्यान से गांव के लोगों को विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि जब सभी खुश रहेंगे तभी खुशहाली आएगी और खुशाली आगे भी बढ़ेगी क्योंकि खुशियां गांव से ही शहर की तरफ जाती है। वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट के अभियान से हर एक नागरिक को जुड़ना चाहिए। तथा इसके अलावा वन विलेज वन कांसेप्ट में लोग आगे बढ़े । उसमें कुशल कारीगरों की अगुवाई में गांव में ही प्रोडक्ट लगाकर छोटे-छोटे उद्योगों के द्वारा आगे बढ़ा जा सकता है।अंत में उन्नत भारत अभियान के जिला समन्वयक डॉक्टर सुधाकर त्रिपाठी के द्वारा कार्यक्रम उपस्थित लोगों को कोविड महामारी के दृष्टिगत बचाव तथा सुरक्षा एवं स्वच्छता के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। इस दौरान ग्राम समन्वयक अवनीश कुमार यादव एवं अंकित सिंह तथा ग्राम प्रधान सहित गांव की तमाम महिलाऐं एवं पुरूष उपस्थित रहें।

No comments