Header Ads

.

जिला संवाददाता पारसनाथ ✍️✍️✍️✍️ न्यूज 24 इंडिया जनता की आवाज टाण्डा ब्लाक में भारतीय जनता पार्टी की रणनीति नही आई काम।

टाण्डा ब्लाक में भारतीय जनता पार्टी की रणनीति नही आई काम।
 हार का करना पड़ा सामना।
अम्बेडकरनगर
 बहुचर्चित टाण्डा ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव में पूर्व मंत्री लालजी वर्मा ने एक बार पुनः अपना दबदबा दिखाते हुए अपने समर्थित प्रत्याशी सुरजीत वर्मा जी को 103 मत दिलवाकर भाजपा विधायक संजू देवी के करीबी प्रत्याशी तेजस्वी जायसवाल  को 77 मतों से पराजित कर दिया। वहीं भाजपा प्रत्याशी तेजस्वी जयसवाल को मात्र 26 मत पाकर ही संतोष करना पड़ा।  कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परिणाम आते ही सुरजीत वर्मा के समर्थकों ने  खूब जिंदाबाद के नारे लगाए। और लालजी वर्मा को गोद मे उठा लिया तथा फूल मालाओं से लाद दिया। बताते चलें कि टाण्डा ब्लाक पर बीते तीन दशक से लालजी वर्मा का कब्जा बरकरार है। और काफी गहमा-गहमी के बाद उनके प्रत्याशी की ही ताजपोशी हुई हैं। लेकिन इस चुनाव में टाण्डा विधायक व उनके प्रतिनिध ने भी अपनी प्रतिष्ठा लगा रखी थी। लेकिन उन्हें अन्त में हार का मुंह देखना पड़ा।
      बीते गुरुवार को नामांकन के दिन टाण्डा ब्लाक के गेट पर प्रशासन की मौजूदगी में भाजपा प्रत्याशी द्वारा लालजी वर्मा को धक्का देकर नामांकन पत्र की फाइल फाड़ने को लेकर स्थित तनावपूर्ण हो गयी  थी । जिस कारण आज मतदान के दिन प्रशासन ने भारी सुरक्षा व्यवस्था की थी और टाण्डा अकबरपुर मार्ग पर एक किलोमीटर पहले ही कश्मिरिया चौराहे से ट्रैफिक रोक दी थी और ब्लाक की तरफ राष्ट्रीय राजमार्ग के ओवर ब्रिज पर बैरियर लगा कर लोगों का आना  जाना बंद कर दिया था मात्र बी डी सी सदस्य ही प्रमाण पत्र दिखा कर प्रवेश पा रहे थे। प्रशासन के कड़ाई का आलम यह रहा कि कुछ पत्रकारों को भी बैरियर पर रोका गया जिन्हें अधिकारियों के फोन के बाद ही प्रवेश करने दिया गया। उपजिलाधिकारी टाण्डा अभिषेक पाठक क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार टाण्डा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार पाण्डेय थानाध्यक्ष अलीगंज यशवन्त यादव,थानाध्यक्ष इब्राहिमपुर सुधांशु वर्मा सहित भारी संख्या में पुलिस व पी ए सी के जवान मौजूद रहे पोलिंग बूथ के अंदर मात्र दोनो प्रत्याशी ही मौजूद रहे।मतगणना सम्पन्न होने के बाद प्रशासन ने जीते व हारे प्रत्याशियों को पुलिस सुरक्षा में घर भेजा। चुनाव में कुल 136 मतों में से 132 मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया चार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग नही किया। पड़े 132 मतों में 3 मत निरस्त कर दिया गया। जिसमे निर्दल प्रत्याशी सुरजीत वर्मा को 103 मत व भाजपा प्रत्याशी तेजस्वी जायसवाल को 26 मत मिले इस तरह सुरजीत वर्मा ने भाजपा प्रत्याशी को 77 मतों से हराया। पूर्व मंत्री कटेहरी विधायक लालजी वर्मा ने  सुरजीत वर्मा की भारी मतों से ब्लाक प्रमुख पद पर हुई जीत पर कहा कि टाण्डा के बी डी सी सदस्यों ने सुरजीत वर्मा को भारी मतों से जीतवाकर भाजपा प्रत्याशी की गुंडागर्दी का जवाब दिया है। उन्होंने सभी मतदाताओं व प्रशासन को निष्पक्ष चुनाव कराने पर धन्यवाद दिया हैं ।
     श्री वर्मा ने कहा कि नामांकन के दौरान जिस तरीके से भाजपा प्रत्याशी ने नामांकन पत्र मेरे हाथ से छीन कर फाड़ा यह टाण्डा के इतिहास की पहली घटना थी।जिसका जवाब मतदाताओं ने सुरजीत वर्मा को भारी मतों से जिताकर दे दिया। उन्होंने कहा कि मैंने 1980 में राजनीति की शुरुआत की थी तभी से ब्लाक के चुनाव में मेरी भागीदारी रही है।बीते 30 वर्षों एक बार हमारे प्रत्याशी को मतगणना में धांधली  कर एक मत से हरा दिया गया था। लेकिन इस बीच टाण्डा में हमारे ही समर्थक ब्लाक प्रमुख का चुनाव जीते हैं। निर्वाचित ब्लाक प्रमुख सुरजीत वर्मा ने अपनी  जीत का श्रेय लालजी वर्मा को दिया है। इस अवसर पर पूर्व ब्लाक प्रमुख लवकुश वर्मा लालजी वर्मा की पुत्री डॉ छाया वर्मा सहित भारी संख्या में समर्थक मौजूद रहे

No comments