Header Ads

.

*बारिश से जलभराव, आवागमन में हुईं दिक्कतें*

*बारिश से जलभराव, आवागमन में हुईं दिक्कतें*

अंबेडकरनगर। जिले में शुक्रवार को भी कई क्षेत्रों में झमाझम तो कहीं हल्की बारिश हुई। तेज बरसात होने से जिला मुख्यालय पर जगह-जगह जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई। इससे लोगों को आवागमन में दिक्कतें हुईं। इससे नाराज लोगों का कहना था कि जब तक जलनिकासी की समुचित व्यवस्था नहीं की जाएगी और नाले व नालियों की समुचित सफाई नहीं कराई जाएगी, तब तक जलभराव की समस्या से निजात मिलने वाली नहीं है। जिम्मेदारों को इसे लेकर गंभीरता दिखानी चाहिए।
बीते दिन हुई तेज बारिश के बाद शुक्रवार को दोपहर तक धूप निकली, जिससे एक बार फिर से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। हालांकि अपराह्न होते-होते फिर से काले बादल उमड़ने-घुमड़ने लगे। कुछ देर बाद ही बारिश शुरू हो गई जो लगभग एक घंटे तक जारी रही। इस दौरान जिला मुख्यालय से लेकर कई अन्य नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में जहां तेज बारिश हुई, वहीं कुछ क्षेत्रों में हल्की बरसात हुई।
झमाझम बारिश से जिला मुख्यालय के अलावा अन्य नगर परिषद व नगर पंचायत के कई क्षेत्रों में जगह-जगह जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई। अकबरपुर नगर में अकबरपुर अयोध्या मार्ग, सब्जी मंडी, बस स्टेशन क्षेत्र, कृषि भवन के निकट, पटेलनगर तिराहे, कलेक्ट्रेट के निकट के अलावा बसखारी, जलालपुर, टांडा, केदारनगर समेत कई अन्य क्षेत्रों में जगह-जगह जलभराव हो गया। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी हुई।
जलभराव से लोगों में इस दौरान नाराजगी भी दिखी। अकबरपुर के शहाब परवेज व अनुराग ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि नगर में जलनिकासी की समुचित व्यवस्था नहीं है। जब तक नाले व नाली का निर्माण नहीं कराया जाएगा, तब तक जलभराव की समस्या दूर नहीं हो सकेगी। इसके अलावा नाले व नालियों की नियमित साफ सफाई भी कराई जानी चाहिए। जलालपुर के रामकुमार व इमरान तथा केदारनगर के राकेश कुमार ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जलभराव समस्या को दूर कराने के लिए जिम्मेदारों की ओर से कोई सुध नहीं ली जा रही है।

No comments