Header Ads

.

दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट, देश को PM आवास नहीं, सांस चाहिए-राहुल

दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट, देश को PM आवास नहीं, सांस चाहिए-राहुल।

➡दिल्ली- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान, दिल्ली में कोरोना मामले में कुछ कमी आई, दिल्ली में केस कम हो रहे हैं, दिल्ली में लॉकडाउन से मामलों में कमी, ऑक्सीजन पर भी हालात सुधर रहे हैं, दिल्ली में ऑक्सीजन का संकट दूर, केंद्र वैक्सीन की भी किल्लत दूर करे, दिल्ली में अभी कड़ाई की और आवश्यकता, दिल्ली में एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ाया गया, दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ा, लॉकडाउन में सख्ती और बढ़ेगी, अगले सोमवार 5 बजे तक लॉकडाउन, मजबूरी में लॉकडाउन बढ़ा रहे हैं, दिल्ली में कल से मेट्रो सेवा बंद रहेगी, कल से दिल्ली में मेट्रो नहीं चलेगी।

➡दिल्ली- पीएम मोदी ने 4 राज्यों के मुख्यमंत्री से बात की, बिहार, उत्तराखंड, कर्नाटक के मुख्यमंत्री से बात की, कोरोना के हालात को लेकर मुख्यमंत्री से की बात।

➡लखनऊ- थाईलैंड कॉल गर्ल बुलवाने का मामला, करोना से कॉल गर्ल की लखऩऊ में मौत हुई थी, व्यापारी की अय्याशी पर लखनऊ पुलिस का पर्दा, लखनऊ पुलिस अय्याश व्यापारी के साथ, लखनऊ पुलिस ने सारे सबूत छिपा दिए, व्यापारी को बचाने के लिए पुलिस ने ताकत झोंकी, भारत समाचार के पास प्रशासन और LIU रिपोर्ट, डेडबॉडी व्यापारी के कुक ने रिसीव की है, रिपोर्ट में दिए गए सभी फोन नंबर बंद हैं, जिनके नंबर दिए गए वो सब गायब हो गए, लखनऊ पुलिस के आचरण से लोगों में तरह-तरह की चर्चा, लखनऊ के पॉवर कॉरिडोर में व्यापारी के गॉड फादर, गरीब को दबोचने वाली पुलिस व्यापारी पर चुप, 28 अप्रैल को लोहिया में भर्ती हुई थी थाईलैंड की युवती, 3 मई को हुई थी थाईलैंड की युवती की मौत, डेडबॉडी शिवम कुक नाम के व्यक्ति ने रिसीव की थी।

➡लखनऊ- पीएम केयर से खरीदे वेंटिलेटर निजी संस्थानों में, निजी संस्थानों में लगवा दिए गए ऐसे वेंटिलेंटर, पीएम केयर फंड से खरीद गए थे वेंटिलेटर्स, बाराबंकी जिला अस्पताल के लिए खरीदे थे, बाराबंकी जिला अस्पताल भेजे गए थे उपकरण, संसाधनों की कमी से नहीं हो सके इस्तेमाल, कांग्रेस ने सीएम को पत्र लिख जताई आपत्ति।

➡लखनऊ- 99 पंचायत समिति उम्मीदवारों की मौत, चुनाव के बाद संक्रमण से मौतों का आंकड़ा, आयोग के अधिकारी ने दी जानकारी, अबतक 99 प्रधान प्रत्याशियों की मौत, एक महीने के दौरान ये मौतों का आंकड़ा।

➡लखनऊ- लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम को मिली सफलता, यात्री के पास मिला 390 ग्राम सोना बरामद, शारजाह से लखनऊ पहुंचे यात्री के मिला सोना, 19 लाख 31 हज़ार 193 रूपये का सोना पकड़ा, फ्लाइट संख्या 6 E 1412 से लखनऊ पहुंचा था, सोना जब्त कर यात्री को किया गया गिरफ़्तार।

➡लखनऊ- एंबुलेंस में ऑक्सीजन खत्म,गर्भवती की मौत, एंबुलेंस चालक की लापरवाही से हुई थी मौत, 15 दिन पहले गर्भवती महिला की हुई थी मौत, कोरोना संक्रमित महिला के साथ लापरवाही, बाराबंकी पुलिस को पीड़ितों ने दी थी सूचना, बाराबंकी पुलिस ने लखनऊ का दिखाय रास्ता, परिजनों की सूचना पर PGI पुलिस जांच में जुटी, चालक ने 2 सिलेंडर होने का दावा किया था, गोरखपुर जाते समय खत्म हुई ऑक्सीजन, एंबुलेंस का दूसरा सिलेंडर भी खाली निकला, एंबुलेंस का किराया 28 हजार में तय हुआ था।

➡लखनऊ- खत्म नहीं हो रहा ICU बेड का संकट, बेड खाली,फिर भी मरीजों को नहीं मिल रहे, 1984 खाली बेड में 446 आईसीयू बेड, फिर भी मरीजों को नहीं मिल रहे बेड, ऑक्सीजन की कमी इसकी बड़ी वजह है, पोर्टल पर ब्योरे के अनुसार खाली हैं बेड, परिजन बेड मिलने के लगा रहे हैं आरोप।

➡लखनऊ- यूपी में आंशिक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया, यूपी में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सरकार ने आंशिक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया, 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया, उत्तर प्रदेश में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 17 मई सुबह 7 बजे तक रहेगा लॉकडाउन।

➡लखनऊ- अवध ऑक्सीजन प्लांट पर लोगों को राहत, ऑक्सीजन सिलेंडर लेने पहुंचे कई तीमारदार, प्लांट में लिक्विड पहुंचने से लोगों को राहत, भीषण गर्मी में सिलेंडर लेकर खड़े हैं लोग, कई कोविड हॉस्पिटलों की गाड़ियां भी पहुंची, आज 4 दिन बाद मिल रही ऑक्सीजन-पीड़ित, 4 दिनों से तमाम प्लांट के लगाते रहे चक्कर, जब्त सिलेंडर रिलीज करने से भी कुछ राहत, कालाबाजारी में पुलिस ने जब्त किए थे सिलेंडर।

➡लखनऊ- गांव में बुरी तरह से फैला संक्रमण, अमराई गांव में भी फैला संक्रमण, 50 से ज्यादा लोगों की हो चुकी मौत, बुखार और सांस लेने में दिक्कत से मौतें, जांच के लिए कोई कदम नहीं उठाया, गांव में कोरोना जांच नहीं हो पा रही, अस्पताल ले जाने की कोई सुविधा नहीं, गांव में ही लोग अपना कर रहे इलाज, स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से विफल, नगर निगम भी सेनेटाइजेशन नहीं करा रहा।

➡लखनऊ- वरिष्ठ पत्रकार अच्युतानंद मिश्र के बेटे का निधन, राघवेंद्र मिश्रा का लोहिया अस्पताल में निधन, कोरोना के चलते अस्पताल में भर्ती कराए गए थे, पूर्व मंत्री विजय कुमार मिश्र के भाई थे राघवेंद्र।

➡असम- सर्बानंद सोनोवाल ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, राज्यपाल जगदीश मुखी से मिलकर दिया इस्तीफा।

➡संभल- कोविड हॉस्पिटल में जमकर मारपीट,हंगामा, तीमारदार -कित्सा कर्मी के बीच मारपीट, ऑक्सीजन मीटर में पानी डालने पर विवाद, विवाद को लेकर अस्पताल में तोड़फोड़ हुई, अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल रहा, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, सदर के एशियन हसीना बेगम हॉस्पिटल का मामला।

➡गोरखपुर- गोरखपुर में अभी भी ऑक्सीजन की किल्लत, ऑक्सीजन की आधी जरूरत भी पूरी नहीं हो रही, 17 अस्पतालों की पड़ताल में हकीकत सामने आई, हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन का गंभीर संकट बरकरार, जिला प्रशासन के डर से हॉस्पिटल संचालक चुप, 17 अस्पतालों में 1157 सिलेंडरों का डिमांड थी, महज 502 सिलेंडर ही अस्पतालों को उपलब्ध हुए।

➡बस्ती- डीजे बजाने को लेकर बाराती-गामीणो में मारपीट, दूल्हे के दो भाइयों का हाथ टूटा,एक गंभीर घायल, सभी घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, कलवारी के कुसौरा के पंचायत भवन का मामला।

➡गोरखपुर- गोरखपुर में 24 घंटे 540 नए कोरोना केस, बीते 24 घंटे में 13 संक्रमितो की हुई मौत, स्वास्थ विभाग के आंकड़ों में सिर्फ 2 मौतें, जब की अखबारों के आंकड़ों में 13 मौतें हैं, जिले में संक्रमितों की संख्या पहुंची 48697.

➡लखीमपुर खीरी- नेपाल बॉर्डर के थारू इलाकों में बीमारी का सितम, सैकड़ों के पार बुखार,खासी,जुकाम से लोग परेशान, सांस की परेशानी से कई लोगों की मौत भी हुई, बीमार PHC लोगो का इलाज नहीं कर पा रही, सीमा से सटे कई गांव के सैकड़ों लोग परेशान।

➡बिजनौर- बिजनौर में डबल मर्डर की वारदात, 2 लोगों की गोली मारकर हत्या, दिनदहाड़े डबल मर्डर से सनसनी, चाचा-भतीजे की गोली माकर हत्या, जंगल में पड़े मिले दोनों के शव, एसपी,भारी पुलिस फोर्स मौके पर, शहर के धोकलपुर इलाके की घटना।

➡चंदौली- आकाशीय बिजली से 2 लोगों की मौत, महिला समेत 2 लोगों की मौत,एक झुलसा, जंगल मे तेंदू की पत्ता तोड़ने गए थे ग्रामीण, चकिया के जोगिया कला के पास की घटना।

➡बरेली- केंद्रीय मंत्री का भी फोन नहीं उठाते अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी नहीं उठाते फोन, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने खोली कलई, मंत्री गंगवार समेत विधायकों ने CM को पत्र लिखा, सीएम को लिखे गए पत्र में खोली कलई, महत्वपूर्ण अधिकारी नहीं उठाते फोन-केंद्रीय मंत्री, रेफरल के नाम पर भरीज भटकते रहते- गंगवार।

➡मेरठ- मेडिकल कॉलेज में लापरवाही की भी इंतहा, बताते रहे जिंदा,कर दी लावारिस में अंत्येष्टि, परिजनों को 10 दिन तक जिंदा बताते रहे, कर दिया गया लावारिस में अंतिम संस्कार, मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने गलती स्वाकारी, संतोष कुमार गायब नहीं,हो चुकी उनकी मौत, प्राचार्य डॉ ज्ञानेंद्र कुमार ने मौत की पुष्टि की, जांच के लिए 3 सदस्यीय टीम गठित की।

➡प्रतापगढ़- घर के बाहर बुजुर्ग की निर्मम हत्या, चारपाई पर पड़ा मिला बुजुर्ग का शव, सिर पर जोरदार हमला कर की हत्या, बुजुर्ग की हत्या से इलाके में सनसनी, कंधई के नरसिंहपुर गावं की घटना।

➡शामली- तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर होटल में घुसी, दूसरी कार को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा, कार दुर्घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने, कार और होटल क्षतिग्रस्त,कार सवार लोग घायल, सभी घायलों को सीएचसी में कराया गया भर्ती, कांधला के NH709B स्थित जैन रेस्टोरेंट का मामला।

➡गोरखपुर- ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ गए बुखार के मरीज, चुनाव के बाद बढ़ गए बुखार के मरीज, 23 रैपिड रिस्पांड टीमों ने किया सर्वे, 404 गांवों का टीमों ने किया है सर्वे, गांवो नें 4857 लोग बुखार पीड़ित मिले, जबकि 117 लोग कोरोना संक्रमित मिले, एंटिजन टेस्ट में 117 लोग पॉजिटिव मिले।

➡हापुड़- आसमान छू रहे नारियल पानी के दाम, 80 रुपए प्रति नारियल बिक रहा है, 50 रुपये से बढ़कर 80 रुपए/ नारियल, नारियल पानी की मांग में 4 गुना वृद्धि, शरीर में कमजोरी दूर करता नारियल पानी।

➡सीतापुर- जिला अस्पताल के मरीजों को होती भारी दिक्कत, अस्पताल के मरीजों को नहीं मिल रही ऑक्सीजन, परिजन खुद ऑक्सीजन सिलेंडर लाने पर मजबूर।

➡बदायूं- चिकित्सा अधीक्षक समेत 14 लोगों की मौत, बदायूं में कोरोना संक्रमण ने 14 की जान ली, मेडिकल कॉलेज में 3 लोगों की हुई मौत, रिटायर्ड बैंक मैनेजर, उनकी पत्नी की मौत, कोरोना संक्रमित भाजपा नेता की भी मौत।

➡आगरा- बेटा सिलेंडर की लाइन में, पिता ने तोड़ा दम, पिता की जान बचाने को लाइन में लगा था, जिम्मेदार लोगों से गुहार लगाता रहा बेटा, 10 दिन से पिता का इलाज चल रहा था, घर पर ऑक्सीजन के सहारे चल रहीं थी सांसे, घंटों संघर्ष करने का बाद मिल पा रहा सिलेंडर, गोपऊ किरावली निवासी था पूरन सिंह।

➡बलिया- बलिया के L1 कोविड हॉस्पिटल पर बवाल, कोरोना संक्रमित महिला की मौत पर हंगामा, महिला की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, चिकित्सक, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स को पीटा, समय से ऑक्सीजन न मिलने से हुई मौत, फेफना के L1 कोविड हॉस्पिटल का मामला।

➡गोरखपुर- ऑक्सीजन,जांच,इलाज के नामपर जमकर लूट-खसोट, लोगों की बेबसी का जमकर फायदा उठा रहे दलाल, कालाबाजारी में लिप्त दलाल जमकर उठा रहे फायदा, 38 हजार में दिलाया सिलेंडर,एक घंटे में हुआ खत्म, सूर्य विहार कॉलोनी में होम आइसोलेट हैं पीड़ित, दलाल ने बस्ती से सिलेंडर दिलाने की कही बात।

➡संभल- मंत्री गुलाब देवी ने 20 लाख रुपए डोनेट किए, चंदौसी में ऑक्सीजन प्लांट के लिए दी धनराशि, विधायक निधि से 20 लाख की धनराशि दी, राज्यमंत्री गुलाब देवी ने डीएम को लिखा पत्र।

➡कन्नौज- आंशिक लॉकडाउन में छूट देने का मामला, जिला प्रशासन की लापरवाही से बाजारों में भीड़, सुबह से मार्केट में जुट रही भारी भीड़, बाजारों में लॉकडाउन का नहीं दिख रहा असर, सदर क्षेत्र में उड़ रही लॉकडाउन की धज्जियां।

➡वाराणसी- पं. छन्नू लाल मिश्र की बेटी की मौत का मामला, पद्मविभूषण छन्नू लाल से कमिश्नर ने की बात, हमारी बेटी को नहीं मिला न्याय- पं.छन्नू लाल, पं. छन्नू लाल को कमिश्नर ने दिया आश्वासन, मामले में निष्पक्ष जांच की जाएगी- कमिश्नर, पीएम,गृहमंत्री ने छन्नू लाल को भेजा शोक पत्र, मुश्किल घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ-PM.

➡सोनभद्र- अनियंत्रित कार करीब 20 फीट खाई में गिरी, कार सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल, कार सवार अनपरा से वाराणसी जा रहे थे, घायलों को एम्बुलेंस से भेजा गया अस्पताल, चोपन के वाराणसी शक्ति नगर राज्य मार्ग घटना।

➡आगरा- एफमेक का धर्मार्थ कोविड-19 हास्पिटल सोमवार से शुरू, फुटवियर मैन्युफैक्चरर्स एंड एक्सपोर्ट चैंबर्स ने 300 बेड का बनाया अस्पताल, एफमेक ट्रस्ट, जिला प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग देखेंगे व्यवस्थाएं, भर्ती होने के लिए 10,000 में 4 दिन का पैकेज, पैकेज में इलाज,दवाई,नाश्ता,खाना,चाय कॉफी, सूप,काढ़ा, फ्रूट्स,बिस्किट और ऑक्सीजन शामिल।

➡वाराणसी- टीकाकरण में अव्यवस्था से परेशानी, टीकाकरण सेंटर से निराश लौट रहे लोग, टीका खत्म होने का दे रहे है हवाला, केंद्र,तारीख मिलने के बाद नहीं लगा टीका, 18+ के लोगों का हो रहा है वैक्सीनेशन।

➡बरेली- मामूली बात को लेकर बंदूकें लहराई, मीट खरीदने को लेकर आपस में भिड़े, जमकर मारपीट के साथ हुआ हंगामा, भोजीपुरा थाना के धौरा टांडा की घटना।

➡वाराणसी- कोविड अस्पतालों की मनमानी पर अंकुश नहीं, फीस निर्धारित होने के बाद भी ज्यादा वसूली, कोरोना मरीजों के इलाज में ज्यादा वसूली जारी, जिला प्रशासन की सख्ती का भी असर नहीं, 20 से 30 हजार रोजाना ले रहे अस्पताल, अलग-अलग मदों में खर्चे दिखाकर वसूली जारी।

➡अमेठी- रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, कालाबाजारी का वीडियो हो रहा वायरल, ACMO डॉ आरपी गिरी का वीडियो वायरल, एक इंजेक्शन के लिए 5000 लेते दिखाई दिए, डॉ आरपी गिरी के पास है सीएमएस का प्रभार, जिला अस्पताल में कलाबाजारी का वीडियो।

➡मेरठ- कब्रिस्तानों में भी लगा दिए गए ताले, दूसरे इलाकों से जनाजे आने पर ताला, कुछ कब्रिस्तान बिरादरी के तो कुछ पंचायती के, जगह की भी बात कहकर लगाए ताले, बिरादरीवाद के चलते भी आ रही दिक्कत, जनाजों की संख्या बढ़ने से हो रही परेशानी।

➡सोनभद्र- संदिग्ध हालत में बुजुर्ग महिला का मिला शव, स्थानीयों ने नाले में पड़ा देखा महिला का शव, पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने में जुटी, अनपरा के काशीमोड़ के समीप की घटना।

➡बदायूं- नवनिर्वाचित प्रधान मुन्नी देवी की कोरोना से मौत, परिजनों ने ऑक्सीजन न मिलने का लगाया आरोप, नवनिर्वाचित प्रधान की मौत से परिवार में कोहराम, अंबियापुर के गुधनी ग्राम पंचायत का मामला।

➡अमरोहा- व्यक्ति की गोली मारकर निर्मम हत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रजबपुर क्षेत्र के गांव फ़ैयाजनगर का मामला।

➡आगरा- चंबल नदी में ऊंट से हो रहा अवैध खनन, खनन से मगरमच्छ-घड़ियाल की नेस्टिंग पर संकट, खनन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बाह क्षेत्र की चंबल नदी का मामला।

➡कन्नौज- चुनावी रंजिश में दो पक्षों में चले लाठी डंडे, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, ठठिया पुलिस ने 32 लोगों पर केस दर्ज किया, पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में लिया, ठठिया थाना क्षेत्र के मलगई गांव का मामला।

➡बदायूं- चुनावी रंजिश में हुई मारपीटका मामला, मारपीट में घायल हुई महिला की हुई मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम भेजा के लिए भेजा, फैजगंज बेहटा थाना के भूड़ बिसौली का मामला।

➡आगरा- जिले में आज 241 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, आगरा में कोरोना से मौतों की संख्या हुई 299, आगरा में एक्टिव केसों की संख्या हुई 2161, कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 23517, ठीक हुए कोरोना मरीजों की संख्या 21057, अब तक 783862 लोगों के सैम्पल लिये गए, ठीक होने वालों की संख्या का प्रतिशत 88.54%.

➡फर्रुखाबाद- जिला अस्पताल में एक और लापरवाही आई सामने, कोरोना मरीजों का इलाज ना होने की सूचना, इलाज ना होने की सूचना को दीवार पर पेंट कराया, अस्पताल परिसर में दीवार पर पेंट कराया, जिलाधिकारी ने मामले का लिया संज्ञान, जिला अस्पताल लोहिया का मामला।

➡फर्रुखाबाद- 24 घंटे में 253 लोगों कोरोना पॉजिटिव मिले, अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 8753, एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 940.

➡श्रावस्ती- शादी समारोह में बार बालाओं ने लगाए ठुमके, बिना मास्क के सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए, सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ी धज्जियां, बार बालाओं के ठुमके लगाने का वीडियो वायरल, मल्हीपुर थाना क्षेत्र के जमुनहा का मामला।

➡बागपत- वाहन चेकिंग के दौरान 7 आरोपी गिरफ्तार, शमशान घाट,कब्रिस्तान से कफन की करते थे चोरी, रिवन और पैकिंग कर दोबारा बेचने का करते थे काम, 520 चादर, 127 कुर्ते,  140 कमीज, 34 धोती बरामद, 12 गर्म शॉल, 52 साड़ी,  3 रिबन के पैकेट बरामद, 158 ग्वालियर के रिबन,  1 टेप कटर बरामद, बड़ौत पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡फर्रुखाबाद- परिवारिक कलह में महिला ने फांसी लगाई, बाथरूम में फांसी पर लटकता मिला शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कायमगंज के चिलाका का मोहल्ले का मामला।

➡प्रतापगढ़- पुलिस ने बुजुर्ग की हत्या का किया खुलासा, संपति के विवाद में बड़े बेटे ने की थी हत्या, पुलिस ने आरोपी बेटे ने को किया गिरफ्तार, कंधई थाना क्षेत्र के नरसिंहपुर की घटना।

➡ललितपुर- शैक्षिक प्रमाणपत्रों के सत्यापन में हिला हवाली, विभाग की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे शिक्षक, नवनियुक्त शिक्षकों को 6 माह से नहीं मिला वेतन, यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन ने मंत्री को भेजा ज्ञापन, आर्थिक तंगी से चल रहे शिक्षकों के परिवार, ललितपुर बेसिक शिक्षा विभाग का मामला।

No comments