Header Ads

.

*जेल से रिहा हुआ डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम*

*जेल से रिहा हुआ डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम*


✍️ डेरा प्रमुख को 25 अगस्त, 2017 को अपनी दो शिष्याओं से बलात्कार के आरोप में दोषी ठहराया गया था। उसे दोनों मामलों में दोषी ठहराया गया और प्रत्येक मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई गई।

नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को अपनी बीमार मां से मिलने के लिए पैरोल मिली है। वह वर्तमान में अपनी दो शिष्याओं से बलात्कार और पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है। गुरमीत राम रहीम सिंह ने 17 मई को पैरोल के लिए आवेदन किया था; उसके आवेदन को राज्य पुलिस ने मंजूरी दे दी थी। उसे शुक्रवार की सुबह रोहतक की सुनारिया जेल से रिहा कर दिया गया। उसे कड़ी सुरक्षा घेरे में अपनी मां से मिलने गुड़गांव ले जाया गया।

डेरा प्रमुख को 25 अगस्त, 2017 को अपनी दो शिष्याओं से बलात्कार के आरोप में दोषी ठहराया गया था। उसे दोनों मामलों में दोषी ठहराया गया और प्रत्येक मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई गई। इसके बाद, उसे 11 जनवरी, 2019 को पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या के आरोप में दोषी ठहराया गया था। उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

वह अपने डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के सिलसिले में एक और हत्या के आरोप का भी सामना कर रहा है, जो कई वर्षों से मुकदमे  में चल रहा है। यह मामला भी अपने अंतिम चरण में है। सूत्रों ने खुलासा किया कि गुरमीत सिंह राम रहीम के पैरोल की अवधि के दौरान उसके शिष्यों को उसके स्थान के आसपास इकट्ठा होने से बचाने के लिए उसके स्थान को छिपा कर रखा गया है। गुरमीत राम रहीम की पैरोल पर टिप्पणी के लिए कोई अधिकारी उपलब्ध नहीं था।

No comments