Header Ads

.

*जलालपुर थाने के बगल ही खुली दुकानें*

अंबेडकर नगर
 *जलालपुर थाने के बगल ही खुली दुकानें*
 अंबेडकर नगर
जलालपुर अंबेडकर नगर । लॉकडाउन को सख्ती से पालन करने के कोतवाल मनीष कुमार सिंह पुलिस प्रशासन के साथ पुलिस चेकिंग के लिए निकली तो जलालपुर नगर छोटे दुकानदार फल वाले व सब्जी वाले आदि भागने लगे । कोरोनावायरस महामारी बीमारी के चलते देशभर में फैल रही मरीजों की संख्या और ज्यादा से ज्यादा हो रही मौतों को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देशानुसार लॉकडाउन का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है । जिसके मद्देनजर स्थानीय प्रशासन भी नियमों को पूरी तरीके से पालन कराने के लिए तत्पर है दुकानों को लागू समय के अनुसार खोलने और बंद करने के लिए सूचित किया जा रहा है ।लेकिन वही कुछ दुकानदार पुलिस प्रशासन के आगे बढ़ते ही पुनः दुकान खोल लेते हैं ।
जलालपुर क्षेत्र का लगभग यही हाल है जबकि प्रशासन के द्वारा बराबर नियमों को पालन कराने के लिए हिदायत दी जा रही है। सूत्रों केेे अनुसार वहीं पर जलालपुर में थाने  के बगल नियमों को ताक पर रखते हुए राजू कैफे की दुकान सुबह से लेकर रात 11:00 बजे तक प्रत्येक दिन खुली रहती है ।
जिसमें कुछ सिपाहियों की खास दोस्ती बताई जा रही है जिसके बल पर यह दुकानदार दुकान खोले रहता है जबकि नियम और कानून और कायदा सबके लिए बराबर है सब मिलाकर पुलिस विभाग में कुछ ऐसे भी सिपाहियों की भर्ती हुई है जो पुलिस प्रशासन के नियमों को ताक पर रखकर विभाग को बदनाम करने पर तुले रहते हैं कुछ छोटे दुकानदार और सब्जी वालों का कहना है कि इस बार कुछ लोगो को दुकान खोलने की समय सारणी नहीं बताई गई और वो और अपने मनमानी से दुकान हाफ शटर करके खोले हुए बैठे हैं । सूत्रों के अनुसार छोटे दुकानदारों का कहना है कि कुछ दुकान कोविड १९ नियमों का पालन नही कर रहे है लेकिन सिर्फ हम लोगो को ही आकर चालान काटने को कहा जाता है । जो हम गरीबों के लिए पेट पर लात मारने जैसा है जहां पिछले लॉकडाउन में गरीबों की सहायता के लिए भोजन की व्यवस्था जरूरी सामानों की व्यवस्था करके घर तक पहुंचाते थे आज ऐसे तमाम समाजसेवी अधिकारी क्यों नजर नहीं आ रहे हैं यह भी एक दुखद घटना के सामान हैं जबकि लॉकडाउन की स्थिति पुनः गंभीर होती जा रही है और दिन-ब-दिन लॉकडाउन को बढ़ाया ही जा रहा है।

No comments