Header Ads

.

*चार ब्लाकों में होने वाले मतदान के लिए आज रवाना हुई पोलिग पार्टियां,मतदान होगा कल*

अंबेडकर नगर
*चार ब्लाकों में होने वाले मतदान के लिए आज रवाना हुई पोलिग पार्टियां,मतदान होगा कल*
अंबेडकरनगर।पंचायत चुनाव में नामांकन के बाद प्रधान पद के उम्मीदवारों की मौत होने से सात पदों पर मतदान स्थगित कर दिया गया था। इन पदों पर आगामी नौ मई को मतदान कराया जाना है। चार ब्लाकों में होने वाले मतदान के लिए रविवार को पोलिग पार्टियां रवाना होंगी।
यहां सोमवार को मतदान है। इसके बाद 11 मई को मतगणना के साथ परिणाम की घोषणा होगी। कटेहरी ब्लाक के नंदूपुर व अहिरौली, अकबरपुर ब्लाक के ताराखुर्द व मजीषा, रामनगर ब्लाक के आमा दरवेशपुर व सहिजना हमजापुर एवं बसखारी के ढेकवा बहाउद्दीनपुर गांवों में चुनाव कराया जाएगा।27 बूथों पर होगा मतदान: कटेहरी ब्लाक के चार बूथों में नंदूपुर में दो एवं अहिरौली में दो बूथ बनाए गए हैं। अकबरपुर ब्लाक के 13 बूथों में ताराखुर्द में सात और मजीषा में छह बूथ बने हैं। रामनगर ब्लाक के सात बूथों में आमा दरवेशपुर पर चार बूथ व सहिजना हमजापुर में तीन बूथ बने हैं। बसखारी के ढेकवा बहाउद्दीनपुर गांवों में बने तीन बूथों पर मतदान होगा।30 पोलिग पार्टियों में तीनआरक्षित:चारविकासखंडों के सात गांवों में 27 बूथों पर मतदान कराने के लिए 30 पोलिग पार्टियों में 120 मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगी है। इसमें तीन पोलिग पार्टियां आरक्षित हैं।
सुबह नौ बजे से लोहिया भवन में मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देने के बाद सुबह दस बजे से कलेक्ट्रेट परिसर से इन्हें बूथों के लिए रवाना किया जाएगा। मतदान के उपरांत संबंधित ब्लाक मुख्यालय पर बने स्ट्रांग रूम में मतपेटियों को जमा किया जाएगा। यहीं 11 मई को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी।56 उम्मीदवार: विकासखंड अकबरपुर में ताराखुर्द गांव में आठ उम्मीदवार, मजीषा गांव में 15 पुराने उम्मीदवारों के बीच चुनाव होगा। बसखारी ब्लाक के ढेकवा बहाउद्दीनपुर में भी कुल चार उम्मीदवारों के बीच चुनाव है।विकास खंड रामनगर के गांव आमा दरवेशपुर में आठ दावेदार हैं। वहीं सहिजना हमजापुर गांव में आठ उम्मीदवार हैं। कटेहरी ब्लाक के नंदूपुर गांव में चार और अहिरौली गांव में नौ उम्मीदवार हैं।

No comments