Header Ads

.

जिला संवाददाता - पारसनाथ ✍️✍️✍️✍️ न्यूज 24 इंडिया। जनपद अंबेडकर नगर। उत्तर प्रदेश। प्रधानमंत्री राजीव गाँधी जी महान दूरदर्शी थे। राम कुमार पाल



 प्रधानमंत्री राजीव गाँधीजी महान दूरदर्शी थे-राम कुमार पाल
अम्बेडकर नगर, 21मई. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत-रत्न राजीव गाँधी जी महान दूरदर्शी थे ,उन्होंने 1984 में ही तीन दशक आगे भविष्य की विकास यात्रा का रोल माडल तय कर लिया था.जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राम कुमार पाल जिला कार्यालय पर राजीव स्मृति गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे.उन्होंने कहा कि कि कम्प्यूटर और संचार क्रांति शुरुआत भर थी.
 जिला कांग्रेस मीडिया प्रभारी डा विजय शंकर तिवारी ने कहा कि भारतरत्न राजीव गाँधी जी ने 1988 में पहले एटीएम का उद्घाटन दिल्ली में किया था और तब भाजपा सहित विपक्षी दलों ने कम्प्यूटर और इसका विरोध किया था.
जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रवक्ता अवधेश कुमार मिश्रा बबलू ने बताया कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत-रत्न राजीव गाँधी जी की 30वीं पुण्यतिथि राष्ट्रीय अखंडता दिवस के रूप में जिला कांग्रेस कार्यालय पर मनायी गयी,उपस्थिति समस्त कांग्रेसजनों ने राजीव गाँधी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया, कार्यक्रम की अध्यक्षता रामकुमार पाल और संचालन गुलाम रसूल छोटू ने किया.
दुर्गा प्रसाद पाण्डेय,पीसीसी सदस्य और सुखीलाल वर्मा ने कहा कि राजीव गाँधी जी ने पंचायतीराज में महिलाओं की सशक्त भागीदारी सुनिश्चित की.
अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष मो जियाउद्दीन अंसारी और मो अकबर ने कहा कि भारत के क्रांतिकारी प्रधानमंत्री राजीव गाँधी जी ने 18 वर्ष के युवाओं को मताधिकार दिया .
प्रमुख रूप से हाजी मो सलीम,विजय मिश्रा, कृष्ण कांत दूबे, मनोज बर्मा मौजूद रहे .

No comments