Header Ads

.

*जिला मुख्यालय पर जाम की समस्या हुई लाइलाज, यातायात विभाग पूरी तरह से फेल*

*जिला मुख्यालय पर जाम की समस्या हुई लाइलाज, यातायात विभाग पूरी तरह से फेल*

अंबेडकर नगर। जिला मुख्यालय पर जाम की समस्या लाइलाज हो चुकी है। जाम से निजात पाने के लिए यातायात विभाग पूरी तरह से फेल हो चुका है। पूरे दिन जाम तहसील मुख्यालय से लेकर सभी सड़कों पर एक आम समस्या बन चुकी है। बताते चलें कि जिला मुख्यालय अकबरपुर में जाम की समस्या कोई नई बात नहीं है यह पूरी तरह से नासूर बन चुकी है। और इससे निपटने में यातायात विभाग पूरी तरह से फेल हो चुका है।
नो एंट्री के समय में भी ओवरलोड वाहन कहीं ना कहीं शहर के अंदर प्रवेश कर ही जाते हैं। जिससे जाम का लगना पूर्ण रूप से क्लियर हो जाता है। और यातायात विभाग उस वाहन पर कार्यवाही करने के बजाए इधर उधर दौड़ कर यह साबित करना चाहता है की विभाग जाम से निपटने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है ।लेकिन नो एंट्री में प्रवेश किए वाहन को नजरअंदाज करने में पूरी तरह से सफल रहता है।

तहसील तिराहे पर यातायात विभाग के सिपाही ड्यूटी के दौरान मस्ती में नजर आते रहते हैं और शहर के बाहर अन्य सड़कों पर नो एंट्री के प्रवेश द्वार पर ड्यूटी कर रहे यातायात के सिपाही या होमगार्ड गाड़ियों को इंट्री कराने के लिए मनमाफिक रकम लेकर पार करवाते रहते हैं। इस समय जिले में नो एंट्री के अंदर भी गाड़ियों का प्रवेश धड़ल्ले से हो रहा है।
क्या यातायात विभाग इन गाड़ियों की इंट्री से पूरी तरह से अनभिज्ञ है। या इन गाड़ियों पर कार्यवाही करने से विभाग डर लगती है। कुछ लोगों का मानना है कि यह गाड़ियां विभाग को सेट करके रकम की सांठगांठ पर शहर के अंदर जब चाहे तब एंट्री कर सकते हैं इन पर विभाग कोई कार्यवाही नहीं कर सकता है। इस तरह से यातायात विभाग मोटी रकम कमाने में जाम की समस्या को नजरअंदाज करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है।

No comments