Header Ads

.

*सर्राफ सागर तालाब के पानी स्वच्छय बनाने और सौन्दर्यीकरण का सीएमओ ने चलाया अभियान*

*सर्राफ सागर तालाब के पानी स्वच्छय बनाने और सौन्दर्यीकरण का सीएमओ ने चलाया अभियान*


 *तालाब में आ रहा गंदे नाले के पानी को किया जायेगा डायवर्ड* 

-------------------------------------------------------------
लवकुषनगर । सर्राफ सागर तालाब लंबे अर्शे से सौन्दर्यीकरण के लिये तरस रहा था । तालाब का पानी भी अधिक गंदा, बदबूदार हो चुका है । तालाब के पानी में कचड़ा और गंदे नाले का पानी आने के कारण पानी पूर्णतः मटमैला काई कलर का हो गया है । पानी के गंदे और तालाब के सौन्दर्यीकरण की आवाज काफी लंबे समय से उठ रही है। मुख्यनगर पालिका अधिकारी शीलत भलावी ने तालाब के सौन्दर्यीकरण के लिये इन दिनो अभियान चला रही है  जिसमें तालाब के पानी को स्वच्छ बनाने के लिये साफ-सफाई कराकर पानी में चूना डलवाया है । सीएमओ ने बताया कि तालाब को स्वच्छ सुंदर बनाया जायेगा ।  गंदे नाले के पानी को दूसरी जगह डायवर्ड कराया जायेगा जिससे आने वाले कुछ दिनो में पानी साफ सुथरा हो जायेगा ।

 *जेसीबी के माध्यम से समतल कराई जमीन, हटाया गया कचड़ा -* तालाब के एरिया में ऊबल खाबड जमीन को जेसीबी के माध्यम से एक समान कराई गई  । तालाब का मार्ग अधिक व्यस्ततम बाई पास के लिये चलता है जो थाना, विधायक कालौनी, मंडी को जोड़ता है। अब रोड और जमीन को समतल कराकर झाड़िया साफ कराई गई जिससे लोगो को आने जाने में काफी सुविधा होगी ।

 *तालाब के सौन्दर्यीकरण के लिये सीएमओ ने लिये लोगो से सुझाव -* तालाब के सौन्दर्यीकरण के लिये सीएमओ ने तालाब परिसर में सभी लोगो को बुलवाया जिसमें बाबूराम सिंह, शिवपूजन अवस्थी, विजय सिंह, रवि पाण्ड़ेय, वेद शर्मा, पंकज चौबे, पुरुषोत्तम पाठक, रामू यादव, पप्पू अहिरवार सहित दर्जनो लोगो से सौन्दर्यीकरण के लिये सुझाव माॅगे । सीएमओ का कहना है कि तालाब को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिये पूरी ताकत के साथ काम किया जायेगा  आने वाले समयो में सर्राफ सागर सहित नगर के अन्य तालाब भी सुंदर और स्वच्छ होगे ।


 

No comments