Header Ads

.

प्रयागराज अभिलाषा गुप्ता नन्दी जी ने पूजन के बाद हरी झंडी दिखा कर रवाना की तीन स्प्रींकलर एंटी स्मोग गन मशीनें

प्रयागराज अभिलाषा गुप्ता नन्दी जी ने पूजन के बाद हरी झंडी दिखा कर रवाना की तीन स्प्रींकलर एंटी स्मोग गन मशीनें।एनजीटी ने प्रयागराज को अति प्रदूषित शहरों की लिस्ट में किया है शामिल ।
 
        प्रयागराज में बढ़ रहे वायु प्रदूषण को कम करने और वायु की गुणवत्ता में सुधार के लिए लगातार गंभीर और प्रयत्नशील नगर निगम एडमिनिस्ट्रेशन प्रयागराज ने तीन 122,90 लाख रूपये की लागत से तीन वाटर स्प्रिंकलर-एंटी स्मोग गन मशीन खरीदा है। जिसका सोमवार को मेयर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने पूजन कर न सिर्फ उद्घाटन किया, बल्कि नगर आयुक्त रवि रंजन व पार्षदगणों की मौजूदगी में हरी झंडी दिखा कर शहर के अलग-अलग इलाकों के लिए रवाना किया। वाटर स्प्रिंकलर-एंटी स्मोग गन मशीन से शहर के सभी वार्डों में हवा में पानी का छिड़काव किया जाएगा, ताकि वायु प्रदूषण में सुधार हो सके। 
प्रयागराज शहर के आबो हवा में पिछले कुछ महीनों से प्रदूषण की मात्रा बढ़ गई है। जिसको लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने प्रयागराज शहर को अति प्रदूषित शहरों की श्रेणी में शामिल किया गया है। जिसको लेकर गंभीर नगर निगम प्रयागराज वायु प्रदूषण में सुधार के लिए लगातार तत्पर है। एनजीटी के गाइडलाइन और सुझाव के आधार पर नगर निगम प्रयागराज ने शहर क्षेत्र की वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए स्प्रिंकलर मशीनें खरीदी है। जिसमें लगे एंटी स्मोग गन मशीन से वायु प्रदूषण को कम करने में मदद होगी। नगर निगम प्रयागराज के पास तीन मशीनें पहले से उपलब्ध हैं, जिनकी संख्या अब 6 हो गई है। 
           स्प्रिंकलर- एंटी स्मोग गन को रवाना करने के दौरान नगर आयुक्त रवि रंजन, चीफ इंजीनियर सतीश कुमार, पार्षद श्रीमती कुसुमलता गुप्ता, अमरजीत सिंह, राजेश निषाद, अनूप कुमार, पूर्व पार्षद राजेश कुशवाहा आदि लोग मौजूद रहे।

No comments