Header Ads

.

उत्तर प्रदेश : बदायूं गैंगरेप-मर्डर का मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण गिरफ्तार, 50 हजार रुपये का था इनाम

उत्तर प्रदेश : बदायूं गैंगरेप-मर्डर का मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण गिरफ्तार, 50 हजार रुपये का था इनाम

उत्तर प्रदेश के बदायूं में महिला के साथ गैंगरेप और हत्या की घटना के मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वो दो दिन से फरार था. पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था


राहत की उम्मीद: पांच रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल

रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच चुकी पेट्रोल कीमतों पर जल्द बड़ी राहत मिल सकती है। पेट्रोलियम मंत्रालय ने सरकार से ऊंची पेट्रोल, डीजल कीमतों पर राहत देने की सिफारिश की है। मंत्रालय ने कहा है कि उत्पाद शुल्क में कटौती कर जनता को बड़ी राहत दी जा सकती है।


सिविल सर्विसेज का जम्मू-कश्मीर कैडर खत्म, केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश

सरकार के आदेश के मुताबिक, जम्मू- कश्मीर के आईएएस, आईपीएस और आईएफस अधिकारी अब एजीएमयूटी कैडर (अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और यूनियन टेरेटरीज कैडर) का हिस्सा होंगे


केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच शुक्रवार को आठवें दौर की बातचीत होगी। इस बातचीत का क्‍या नतीजा निकलेगा यह तो वक्‍त बताएगा लेकिन किसान संगठनों ने आज गुरुवार को दिल्‍ली एनसीआर के अलग अलग इलाकों में ट्रैक्‍टर रैलियां निकाल कर सरकार को अपने रुख से अवगत करा दिया।



मद्रास हाई कोर्ट ने कहा है कि धर्म का अधिकार जीवन के अधिकार से बड़ा नहीं है। अदालत ने तमिलनाडु सरकार को निर्देश दिया है कि राज्य में जनस्वास्थ्य और कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए ही मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठानों की संभावनाओं को परखें।



  नौकरी
 600 फार्मासिस्ट पदों के लिए आवेदन आज से शुरू, osssc.gov.in पर इस लिंक से करें अप्लाई
Pharmacist Recruitment 2021: 600 फार्मासिस्ट पदों के लिए आवेदन आज से शुरू, osssc.gov.in पर इस लिंक से करें अप्लाईइच्छुक उम्मीदवार 30 जनवरी तक अपना आवेदन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर पाएंगे।

  डिस्ट्रिक्ट कैडर में 600 फार्मासिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 7 जनवरी 2021 से शुरू हो गयी है। इच्छुक उम्मीदवार 30 जनवरी तक अपना आवेदन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकते हैं।



Sarkari Naukri 2021: यूजीसी में निकली नौकरियां, सैलरी 1 लाख प्रतिमाह तक, इस लिंक से करें ऑनलाइन आवेदन
Sarkari Naukri 2021: यूजीसी में निकली नौकरियां, सैलरी 1 लाख प्रतिमाह तक, इस लिंक से करें ऑनलाइन आवेदनउम्मीदवार 14 जनवरी 2021 तक अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।
Sarkari Naukri 2021 आयोग द्वारा 5 जनवरी को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। इच्छुक उम्मीदवार यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट ugc.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।




 Sarkari Naukri 2021: यूजीसी में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आयोग द्वारा मंगलवार, 5 जनवरी 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार इंटरनेशनल कोऑपरेशन में कंसल्टेंट के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट, ugc.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया विज्ञापन जारी होने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 14 जनवरी 2021 तक अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।



NHM Bihar Recruitment 2021: नेशनल हेल्थ मिशन ने अकाउंटेंट के 84 पदों पर निकाली भर्तियां, 28 जनवरी तक करें आवेदन
NHM Bihar Recruitment 2021: नेशनल हेल्थ मिशन ने अकाउंटेंट के 84 पदों पर निकाली भर्तियां, 28 जनवरी तक करें आवेदन



यूजीसी द्वारा विज्ञापित इंटरनेशनल कोऑपरेशन में कंसल्टेंट के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से पॉलिटिकल साइंस / इंटरनेशनल रिलेशंस में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, सम्बन्धित विषय में नेट परीक्षा उत्तीर्ण हों। इन पदों के लिए आयु सीमा से सम्बन्धित कोई बाध्यता नहीं रखी गयी है।

DRDO Apprentice Recruitment 2021: अप्रेंटिस की 150 वैकेंसी के लिए आज से शुरू होगा आवेदन, drdo.gov.in पर कर सकेंगे अप्लाई
DRDO Apprentice Recruitment 2021: अप्रेंटिस की 150 वैकेंसी के लिए आज से शुरू होगा आवेदन, drdo.gov.in पर कर सकेंगे अप्लई


कैसे करें आवेदन?

उम्मीदवार यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये जॉब्स से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन के साथ दिये गये अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अप्लीकेशन पेज पर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया और सैलरी विवरण

Anganwadi Vacancy: आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर की निकली भर्ती, 444 वेकेंसी, ऑनलाइन आवेदन 6 फरवरी तक
Anganwadi Vacancy: आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर की निकली भर्ती, 444 वेकेंसी, ऑनलाइन आवेदन 6 फरवरी तक
यह भी पढ़ें

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा इंटरनेशनल कोऑपरेशन में कंसल्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन सम्बन्धित समिति की प्रक्रिया के अनुसार किया जाएगा। वहीं, चयनित उम्मीदवारों को 75 हजार से 1 लाख रुपये प्रतिमाह तक का मासिक वेतन दिया जाएगा।

No comments