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*जिला मुख्यालय स्थित बीएसएनएल कार्यालय में नहीं बैठते अधिकारी दफ्तर में हर तरफ मनमानी का आलम*

*जिला मुख्यालय स्थित बीएसएनएल कार्यालय में नहीं बैठते अधिकारी दफ्तर में हर तरफ मनमानी का आलम*

अंबेडकरनगर। जिला मुख्यालय स्थित बीएसएनएल कार्यालय में पूरी तरह मनमानी का माहौल है। अधिकारियों से लेकर कर्मचारी तक कब ड्यूटी पर आएंगे, और कब नहीं यह उनकी मर्जी पर है। नतीजा यह कि कार्यालय पहुंचने वाले उपभोक्ताओं को प्रतिदिन या तो लंबा इंतजार करना पड़ता है, या फिर निराश होकर वापस लौटना पड़ता है। कई बार उपभोक्तओं ने इस पर नाराजगी भी जतायी, लेकिन अधिकारियों की मनमानी में कोई सुधार नहीं हुआ। मंगलवार को न्यूज़ टीम ने उपभोक्ताओं की शिकायत पर दूर संचार कार्यालय का जायजा लिया तो वहां हद दर्जे की मनमानी व अव्यवस्था देखने को मिली।भारत संचार निगम लिमिटेड के जिला मुख्यालय स्थित मुख्य कार्यालय में अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक की मनमानी चरम पर है। इनमें से किसी को भी अपने पद की जिम्मेदारी का ध्यान नहीं। इसका खामियाजा यहां प्रतिदिन पहुंचने वाले उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं ने इसकी शिकायत उच्च स्तर पर भी की, लेकिन इस मनमानी पर कोई अंकुश नहीं लग पाया।
उपभोक्ताओं ने इस पर अमर उजाला से मामले में हस्तक्षेप का अनुरोध किया। इसके बाद मंगलवार सुबह ही न्यूज़ टीम बीएसएनएल दफ्तर पहुंच गई। 10 बजकर 10 मिनट पर टीम कार्यालय पहुंची, तो वहां पूरी तरह सन्नाटा पसरा था। टीम के सदस्य अलग-अलग तल पर स्थित कार्यालय व कक्षों तक गए, लेकिन ज्यादातर में ताला लटका था। 10 बजकर 20 मिनट तक कोई भी कर्मचारी नहीं पहुंच पाया था। थोड़ी देर में पूछताछ कक्ष में एक कर्मचारी दिखा। इसके बाद ही वहां जेटीओ एसके श्रीवास्तव पहुंचे। एसडीओ वीरेन्द्र कुमार मौर्य तब तक भी अपने कार्यालय नहीं पहुंच सके थे। इसके चलते ही ज्यादातर कक्ष या तो बंद थे या फिर रामभरोसे खुले हुए थे। इसका खामियाजा यहां पहुंचे उपभोक्ताओं को उठाना पड़ा।
उपभोक्ता दिनेश ने बताया कि उनका मोबाइल बीते दिनों खो गया। ऐसे में उन्हें अपने नंबर का नया सिम प्राप्त करना था। इसके लिए सोमवार को भी यहां पहुंचे थे, लेकिन कोई अधिकारी व कर्मचारी नहीं मिल पाया था। कहा कि मुझे जरूरी काम से बाहर जाना था, लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही के चलते सिमकार्ड लेकर बाहर जाने में विलंब हो रहा है। उपभोक्ता दिव्यांशु नए नंबर का सिमकार्ड लेने पहुंचे थे। बताया कि पिछले 20 मिनट से मैं यहां इंतजार कर रहा हूं। अब दोपहर बाद फिर से आऊंगा।बताया कि शनिवार को भी आने पर निराशा हाथ लगी थी। नगर के ही उपभोक्ता कैलाशनाथ आप्टिकल फाइबर केबल के जरिए कनेक्शन लेने के लिए एक सप्ताह से भटक रहे। बताया कि आवेदन करने के बाद भी न तो एसडीओ कोई सुनवाई कर रहे, और न ही जेटीओ। दोनों अधिकारियों से शिकायत करने पर एक दूसरे से बात करने का हवाला देकर टाल दिया जाता है। परिसर में मौजूद कई अन्य उपभोक्ताओं ने भी इसी तरह की शिकायत करते हुए बताया कि पूरे दिन इसी तरह की मनमानी एसडीओ व जेटीओ समेत अन्य कर्मचारी यहां करते रहते हैं। उनका जब मन होता है तब आफिस में बैठते हैं, और जब मन होता है तब घरेलू कामकाज निपटाने चलते जाते हैं पहले देर से आफिस आने इसके बाद घरेलू काम से चले गए एसडीओ जब वापस लौटे भी तो उन्होंने यह सुध लेने की जरूरत नहीं महसूस किया कि परिसर में मौजूद उपभोक्ताओं को कोई दिक्कत तो नहीं हो रही। बिल जमा करने का काउंटर सुबह से ही खाली पड़ा है।

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