Header Ads

.

*एडीओ पंचायत की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवालिया निशान*

*एडीओ पंचायत की कार्यप्रणाली  पर उठ रहे सवालिया निशान*

 अंबेडकर नगर
उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर के अकबरपुर  ब्लॉक मे कर्मचारियों की मदद से ग्राम प्रधान सरकारी योजनाओं में घपले-घोटाले कर अपनी तिजोरी भर रहे हैं। ग्रामसभाओं में शौचालय और ग्राम पंचायत भवन बनवाने से लेकर तमाम योजनों में भ्रष्टाचार की लंबी सूची नजर आ रही है।
जांच  करने के बाद मामले में दोषी पाए गए  ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्रामसभा के प्रधानों के खिलाफ पुलिस मे रिपोर्ट दर्ज की  जानी चाहिए। परंतु एडीओ पंचायत द्वारा अभी तक किसी भी प्रकार की जांच की कार्यवाही नहीं की गई। इस गोलमाल में इन ग्रामसभा के ग्राम पंचायत अधिकारी की भूमिका अहम पाई  जाएगी।किसी ग्रामसभा में फर्जी नाम से शौचालय आवंटित कर दिया गया तो किसी ग्राम प्रधान ने बिना शौचालय का निर्माण करवाए योजना में बंदरबांट कर डाली।
जांच होने पर इन ग्रामसभाओं के ग्राम पंचायत अधिकारी भ्रष्टाचार में गले तक डूबे मिलेगे।शौचालय और पंचायत भवन निर्माण कार्यों में अनदेखी का मामला सामने आया है।
प्रकरण संज्ञान में होने के बाद भी इसमें रुचि नहीं ली  जा रही है और न ही सहायक विकास अधिकारी पंचायत द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
 एडीओ पंचायत से पूछा जाये कि अभी तक कितने गांवों का निरीक्षण किया गया एवं संबंधित क्या कार्य किए गए हैं। इस प्रश्न का संतोषजनक उत्तर नहीं प्राप्त होगा।

*रिपोर्ट- दिलीप कुमार भास्कर जिलासंवादाता न्यूज 24 इन्डिया अम्बेडकरनगर उ.प्र.*

No comments