Header Ads

.

*CM योगी का आदेश, सभी DM को रोजाना सुबह 9 बजे से करना होगा काम*

*CM योगी का आदेश, सभी DM को रोजाना सुबह 9 बजे से करना होगा काम*

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना काल में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के काम के लिए नई व्यवस्था दी है। उनका कहना है कि अधिकारी कोविड संबंधी कार्यों के साथ-साथ जनता की समस्याओं का समाधान भी करें। मुख्यमंत्री शुक्रवार को अनलाक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।
सुबह नौ से दस तक कोरोना रोकथाम के काम
सीएम ने कहा कि डीएम रोजाना सुबह 9 से 10 बजे तक कोविड-19 से संबंधित कार्यों की समीक्षा करेंगे। उसके बाद 11 बजे तक शासकीय कार्यालयों का निरीक्षण करेंगे। पूर्वान्ह 11 से अपरान्ह 1 बजे के दौरान अपने कार्यालय में जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुनें। इसी प्रकार की व्यवस्था तहसील एवं विकास खण्ड स्तर पर भी लागू की जाए। अपरिहार्य परिस्थितियों में जिलाधिकारी अथवा तहसील में उपजिलाधिकारी की अनुपस्थिति की दशा में कोई अन्य जिम्मेदार अधिकारी इस शेड्यूल के अनुरूप कार्यवाही करे। उन्होंने पुलिस के स्तर पर भी इसी प्रकार की व्यवस्था लागू किए जाने के निर्देश दिए।
रोजाना डेढ़ लाख टेस्ट के लिए मैनपावर की व्यवस्था की जाए
मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए रैपिड एन्टीजन टेस्ट व आरटीपीसीआर मशीन से किए जाने वाले टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई जाए। एक लाख 50 हजार कुल टेस्ट किए जाने के लिए आवश्यक मैनपावर की व्यवस्था की जाए। सर्विलांस को बेहतर करने के साथ ही, इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेंटर की व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए।

No comments