Header Ads

.

*एनडीआरएफ की टीम ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश*

*एनडीआरएफ की टीम ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश*
एनडीआरएफ की टीम को बाढ़ आपदा प्रबंधन के लिए प्रयागराज में तैनात किया गया है। जो संभावित बाढ से बचाव के लिए बाढ संभावित इलाकों का दौरा कर सुरक्षा इंतजामों का जायजा ले रही है। एनडीआरएफ किसी भी आपदा में बचाव व राहत कार्यों के लिए हमेशा आगे रहती है साथ ही पर्यावरण संरक्षण में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।
इसी श्रृंखला में एनडीआरएफ टीम के प्रभारी निरीक्षक जगदीश राणा सहायक उप निरीक्षक जोगिंदर सिंह और उनकी पूरी टीम ने श्री मार्तंड प्रताप सिंह एडीएम प्रयागराज की अगुवाई में सीएवी इंटर कॉलेज के परिसर में वृक्षारोपण किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में उप प्रधानाचार्य मेजर के के प्रसाद,अध्यापकों में श्री नवास सिंह ,श्री दिनेश कुमार, श्री शरद राय, श्री संजय पांडे व अन्य शिक्षक गण एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी मौजूद रहे। टीम ने वृक्षारोपण कर कोरोना महामारी से बचाव के तरीके और पर्यावरण संरक्षण के लिए जन जागरूकता का संदेश भी दिया।
टीम कमांडर ने कहा कि हम सभी को ना सिर्फ पेड़ों की रक्षा करनी चाहिए बल्कि वृक्षारोपण कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। इस दिशा में जो सबसे आसान काम हम कर सकते हैं वह यह कि हम अपने जन्मदिन पर कम से कम एक पेड़ हर वर्ष लगाएं और उसकी देखभाल करें।

No comments