Header Ads

.

रक्षाबंधन पर जनपद अम्बेडकरनगर पुलिस प्रशासन रही सुस्त । सोशल डिस्टेंसिंग कराए जाने की बाध्यता रहेगी यह प्रशासन की गाइडलाइन थी ।)

रक्षाबंधन पर जनपद अम्बेडकरनगर पुलिस प्रशासन रही  सुस्त । सोशल डिस्टेंसिंग   कराए जाने की बाध्यता रहेगी यह प्रशासन की गाइडलाइन थी ।)
 
अंबेडकर नगर
रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार आज पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस दौरान बहनें अपने भाइयों की कलाइयों पर राखी बांधेंगी और उसकी लंबी आयु की कामना करेगी जबकि भाई अपनी बहन को उपहार देंगे। इस त्यौहार को लेकर लोगों में काफी उत्साह है, मगर कोरोना महामारी के कारण रविवार को लोगों ने एक-दूसरे से शारीरिक दूरी बनाकर बाजारों में जमकर खरीदारी की। रविवार को रक्षाबंधन के एक दिन पहले बाजारों में खूब चहल पहल दिखी।कोरोना संक्रमण और लाकडाउन के बीच भाई-बहन के त्यौहार रक्षाबंधन को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। नगर के मेनरोड में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन ना करते हुए राखी और मिठाईयां बेची जा रही है।दुकानों में संक्रमण के बचाव की सभी व्यवस्थाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए जाने की बाध्यता रहेगी यह प्रशासन की गाइडलाइन है। रक्षाबंधन को लेकर रविवार को भी बाजार खुले रहे। शहर के मुख्य बाजारों में राखी विक्रेताओं ने जमकर राखी बेची। इस बार अधिकतर देसी राखियां ही बिकी। वहीं बेकरी की दुकानों के साथ-साथ ड्राई फ्रूट व मिठाई विक्रेताओं की भी चांदी रही।
 पुलिस प्रशासन की व्यवस्था जनपद मुख्यालय पर नदारद रही नाही मास्क और सोशल डिस्टेंस के लिए किसी भी प्रकार की कड़ाई बरती जा रही है। लोग इस महामारी के दौर में बेखौफ होकर चल रहे हैं। प्रशासन महामारी को लेकर तनिक भी चिंतित नहीं है यह प्रतीत होता है।

No comments