Header Ads

.

*बकरीद की तैयारियां जोरों पर, बाजारों में उमड़ी भीड़*

*बकरीद की तैयारियां जोरों पर, बाजारों में उमड़ी भीड़*

30/07/2020
अंबेडकर नगर
शहर में बकरीद की तैयारियां जोरों पर है। कोरोना संकट के बीच बकरीद में उत्साह देखा जा रहा है। कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच बकरा मार्केट में सोशल डिस्टेंन्सिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। 
शहर में बकरीद के त्योहार को लेकर तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। बाजारों में भी भीड़ उमड़ने लगी है।
एक अगस्त को ईदुल अज़हा यानी बकरीद है। इस दिन के लिए मुस्लिम समुदाय तैयारियों में जुट गया है तो वहीं इस बार बकरों की बिक्री कम हो रही है। साथ ही बकरे किलो के हिसाब से बेचे जा रहे हैं। लॉकडाउन के चलते पहले ही आर्थिक तंगी झेल रहे लोगों का जोर भी इस बार सस्ते बकरे लेने पर है।
 बकरीद का पर्व शनिवार को मनाया जाएगा ।  शहर की लगभग सभी बाजारों में त्योहार को लेकर खरीदारी करने वालों की भीड़ उमड़ रही  है बाजारो में रेडीमेड कपड़ों, कास्मेटिक्स की दुकानों में खरीदारी चल रही है। कोई कुर्ता-पाजामा खरीद रहा है तो कोई पैंट-शर्ट या टी-शर्ट की खरीदारी करने में लगा हुआ है। महिलाएं भी रेडीमेड कपड़ों की दुकानों पर लेटेस्ट डिजाइन के सूट की खरीदारी के लिए बाजार में चहलकदमी करती नजर आ रही हैं। त्योहार पर व्यंजन बनाए जाने के लिए सेंवई तथा दूसरे जरूरी सामानों की बिक्री के लिए दुकानें सजी हुई हैं। मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं ने  लोगों से  अपील की नमाज पढ़ने के लिए प्रशासन की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का पालन करें।

No comments