Header Ads

.

Fight From CoronaVirus: Immunity के साथ Energy Booster है ये नुस्‍खा, 5 मिनट में ही दिखाता है असर

आगरा, तनु गुप्‍ता। महामारी का दौर, जिंदगी की भागदौड़। हर वक्‍त कोरोना वायरस सहित तमाम अन्‍य बीमारियों की गिरफ्त का भय। अनचाहे भय के कारण लोगों की मानसिक स्थिति के साथ शारीरिक क्षमता पर भी प्रभाव पड़ रहा है। इस मुश्किल समय में हर कोई तमाम उपाय कर रहा है खुद को फिट रखने के। यूट्यूब और गूगल बाबा पर इम्‍युनिटी बूस्‍ट करने के तरीके खोजे जा रहे हैं। लोगों ने काढ़ा, हल्‍दी वाला दूध और गर्म पानी को अपनी डाइट में शामिल कर लिया है। लेकिन महामारी का खौफ इतना दिल में घर कर चुका है कि कोई अन्‍य परेशानी भी कोरोना की याद दिला देती है। नतीजा लोगों की इम्‍युनिटी तो प्रभावित होती ही है साथी एनर्जी लेवल भी कम हो जाता है। धर्म विज्ञान शोध संस्‍थान, उज्‍जैन द्वारा शोध कर ऐसा नुस्‍खा तैयार किया गया है जो इम्‍युनिटी के साथ एनर्जी लेवल भी बूस्‍ट करता है। इस बाबत संस्‍थान के निदेशक डॉ जे जोशी ने फोन पर हुई बातचीत में बताया कि सनातन धर्म हमारी रसोई को ही औषधालय बताता है। भारतीय रसाेई में पाए जाने वाले मसाले हर बीमारी को जड़ से खत्‍म करने में कारगर हैं। जीरा, राई, मैथीदाना, हल्‍दी उन्‍हीं प्रमुख मसालों में से एक है। इन मसालों के प्रयोग से तैयार नुस्‍खा कोई भी अपने घर पर बनाकर प्रयोग कर सकता है।
ये है एनर्जी बूस्‍टर नुस्‍खा

डॉ जे जोशी के अनुसार थोड़ा साा जीरा, राई और मैथीदाना सरसों के तेल में भून लें। उसमें एक कटी हुई प्‍याज डालें। थोड़ी सी सौंफ डालें। जब प्‍याज पकने लगे तो उसमें चुटकी भर हल्‍दी और स्‍वादानुसार नमक डाल दें। ध्‍यान रखें ये प्‍याज जले नहीं सिर्फ सुनहरी ही हो। अब इसका गर्म- गर्म ही सेवन करें। इसके सेवन करने के पांच मिनट बाद गर्म चाय या कॉफी जरूर पीए
ऐसे करें प्रयोग

इम्‍युनिटी पावर बढ़ाने के अलावा यह नुस्‍खा, बुखार, बदन दर्द, सर्दी- जुकाम, पेट की समस्‍या, त्‍वचा चमकाने आदि में लाभ देता है। इसका सेवन सिर्फ तीन दिनों तक सुबह शाम करना होता है। ध्‍यान रखें भोजन या नाश्‍ते के साथ इसका सेवन न करें। ताजा बना हुआ सेवन करें। सिर्फ सुबह शाम ही सेवन करें। इसके सेवन करने के पांच मिनट बाद से ही शरीर में स्‍फूर्ति आने लगती है। 

*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा उ0प्र0*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments