Header Ads

.

दो प्रवासी श्रमिक कोलकाता से आगरा कैंट में विशेष ट्रेन से पहुंचते हैं

आगरा भाई वाह कोलकाता से दो यात्रियों को लेकर ट्रेन आगरा पहुंची, यहां 1200 यात्रियों के आने की जानकारी पर 50 बसें, खाने के पैकेट तैयार थे, कैंट स्टेशन पर ट्रेन की एक एक बॉगी चेक की लेकिन दो यात्री ही उतरे।
प्रवासी मजदूरों को राज्य सरकारें घर पहुंचा रही हैं, ऐसे में गुरुवार शाम को कोलकाता से ट्रेन नंबर 03109 उप्र के प्रवासी श्रमिकों को लेकर आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई थी। रेलवे के वाणिज्य विभाग की ओर से इस ट्रेन से 1200 प्रवासियों के आने की सूचना आगरा के जिला प्रशासन को दी गई। ट्रेन का कैंट रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को 8.45 बजे आने का समय था। इसके लिए 50 बसें और हर बस में साथ जाने को 50 होमगार्ड पहुंचे थे। जिले के कई थानों से भी फोर्स बुलाया गया था। जीआरपी और आरपीएफ का फोर्स भी मौजूद था। सामुदायिक रसोई से 1200 प्रवासियों को खाने के पैकेट तैयार करके यहां रखवाए गए और थर्मल स्क्रीनिंग को यहां टीम भी आ गई। तीन बजे से ही सभी अधिकारी यहां मुस्तैद थे। शाम 5.45 बजे ट्रेन कैंट रेलवे स्टेशन पर रुकी।
ट्रेन से उतरे दो यात्री, एक एक बॉगी चेक की
इसमें से केवल दो श्रमिक ही उतरे। पुकाफी देर तक जब ट्रेन से कोई नहीं उतरा तो पुलिसकर्मियों ने कंपार्टमेंट में जाकर देखा। ट्रेन में कोई नहीं था। ये दोनों भी आगरा नहीं मथुरा के निवासी है, उन्हेें विशेष वाहन से मथुरा भेज दिया गया है। ट्रेन का कोलकाता से आगरा के बीच में कहीं स्टॉपेज भी नहीं था।

*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा*
( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments