Header Ads

.

पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने किया आमरण अनशन



आगरा। थाना जैतपुर क्षेत्र हथकांत के चंबल के बीहड़ में विगत 23 मई को एक युवक का शव पेड़ पर संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर लटका मिला था। मृतक के परिजनों ने युवक की हत्या की आशंका जताई थी। प्रथम दृष्टया युवक की आत्महत्या का मामला मानकर मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था और मामले की जांच शुरू कर दी थी लेकिन इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज नहीं किया था जिससे मृतक के परिजनों में रोष व्याप्त था।

मंगलवार को पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने और मामले की निष्पक्ष जांच को लेकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष मनोज दीक्षित ने पीड़ित परिवार के साथ उपजिलाधिकारी बाह के कार्यकाल पर सांकेतिक आमरण अनशन किया और इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज हो इसके लिए उप जिलाधिकारी बाह अब्दुल बासित एवं क्षेत्र अधिकारी बाह रितेश कुमार से मिलकर ज्ञापन दिया। मामले से अवगत कराते हुए इस मामले में हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष मनोज दीक्षित का कहना है कि 23 मई को तहसील बाह के जैतपुर थाना क्षेत्र में युवक का शव पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला था। मृतक के परिजन लगातार इसे आत्महत्या की जगह हत्या का आरोप लगा रहे हैं और पुलिस के चक्कर लगा रहे है लेकिन पुलिस पीड़ित परिवार की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है। इसलिए आज पीड़ित परिवार के साथ सांकेतिक आमरण अनसन किया गया है। जैतपुर प्रकरण में यदि सुनवाई नहीं होगी तो एसएसपी कार्यालय में धरना दिया जाएगा।

सांकेतिक धरना देने वालों में अरुण शर्मा, डीपी गुर्जर, शिवम दुबे, अजय पचौरी, संतोष पाराशर, बसंत कुमार पाराशर, नीरज अबरार अंसारी, आचार्य विजेंद्र पाराशर, मुन्नालाल, पार्षद लकी देवी, जोशना देवी, राजू बिधौलिया शिवम तिवारी आदि मौजूद रहे।

*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)


No comments