Header Ads

.

आगरा मुनीम ने ही ख़ुद के लुटने की बनाई थी योजना, दोस्तों के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम

आगरा। 15 जून को इरादतनगर थाना क्षेत्र के कस्बा में कोल्ड स्टोर के मुनीम जय प्रकाश त्यागी से पांच लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। इस लूट की वारदात के बाद आगरा पुलिस महकमे में खलबली मची थी। घटना के खुलासे के लिए एसएसपी आगरा बबलू कुमार के नेतृत्व में एसओजी और थाना पुलिस कार्य कर रही थी। बीती रात को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने लूट कांड की घटना से पर्दा उठा दिया है। इस मामले में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपी जयप्रकाश त्यागी खुद मुनीम इस लूट की वारदात में शामिल था। इसका दोस्त योगेश कुशवाहा, कस्तूरी और योगेश की बहन भी इस लूट की वारदात में शामिल होना बताई गई है।

पुलिस ने चारों आरोपियों से गहन पूछताछ की है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने वाला लुटेरा योगेश अपना मकान बनवा रहा था जिसके चलते उसे एक लाख रुपये की जरूरत थी। योगेश लूट की वारदात से एक दिन पहले मुनीम जयप्रकाश के पास रुपए मांगने पहुंचा था। जहां मुनीम जयप्रकाश ने बताया कि वह इरादत नगर थाना क्षेत्र से दस लाख रुपये रुपए निकालेगा और पांच पांच लाख की रकम को दो थैली में रखेगा। मुनीम ने ही लूट की वारदात करने का पूरा तरीका योगेश को बताया था। इसके अलावा मुनीम ने यह भी विश्वास दिलाया था कि वह थोड़ी दूर तक उसका पीछा करेगा और उसके बाद ज्यादा दूर तक नहीं जाएगा। मुनीम के बताए अनुसार ही इस पूरी लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था।

इस मामले में पुलिस को एक लाख नगद बरामद हो गए हैं। लूट की वारदात में शामिल वाहन को भी बरामद कर लिया गया है। लूट की वारदात का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी आगरा की ओर से प्रशस्ति पत्र भी दिया जा रहा है।


*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा उ0प्र0*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments