Header Ads

.

प्रधानाध्यापिका ने लगाया ग्राम प्रधान एवं सचिव की मिलीभगत से प्राथमिक विद्यालय कुसुमखोर में मानक के विपरीत विद्युत वायरिंग कराये जाने का आरोप, जांच की मांग*

*प्रधानाध्यापिका ने लगाया ग्राम प्रधान एवं सचिव की मिलीभगत से प्राथमिक विद्यालय कुसुमखोर में मानक के विपरीत विद्युत वायरिंग कराये जाने का आरोप, जांच की मांग*

जलालपुर, अम्बेडकरनगर। ग्राम प्रधान एवं सचिव की मिलीभगत से प्राथमिक विद्यालय कुसुमखोर में मानक के विपरीत विद्युत वायरिंग कराये जाने का मामला प्रकाश में आया है। प्रधानाध्यापिका ने शिकायती पत्र के माध्यम से खण्ड शिक्षा अधिकारी जलालपुर से हस्तक्षेप की गुहार लगाई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शिक्षा क्षेत्र जलालपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय कुसुमखोर में प्रधान प्रतिनिधि रामकेवल तथा ग्राम पंचायत अधिकारी श्रीमती मिथिलेश यादव की देखरेख में विद्युत वायरिंग का कार्य कराया जा रहा है।

नियम के अनुसार यह सारा कार्य अंडरग्राउंड होना चाहिये वहीं, यहां नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए वायरिंग का समूचा कार्य दीवार के बाहर,बाहर ही (सरफेस वायरिंग) कराया जा रहा है। प्रधानाध्यापिका श्रीमती लक्ष्मी वर्मा ने मामले की लिखित शिकायत खण्ड शिक्षा अधिकारी कमल प्रकाश सिंह से की है।

इस बावत जानकारी हेतु खण्ड शिक्षा अधिकारी कमल प्रकाश सिंह से दूरभाष पर सम्पर्क नहीं हो सका जबकि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह का कहना है कि विद्यालयों में विद्युत वायरिंग के सभी कार्य दीवार अथवा छत के भीतर से ही कराये जाने का प्राविधान है। उन्होंने शिकायत मिलने पर दिखवाने की बात कही।

No comments