Header Ads

.

बाजार खोलने को लेकर प्रशासन ने की तैयारियां, बाजार कमेटियों को साथ लेकर तैयार की गाइडलाइन


आगरा। तीन जून से आगरा शहर में खुलने जा रहे बाजार को लेकर पुलिस व प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है। सभी तरह के मार्केट खोले जाने को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने बाजार कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रूप रेखा बना ली है जिससे कोविड 19 की सभी गाइड लाइन का पालन करते हुए बाजार खुल सके।

एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि लॉकडाउन 5 में सरकार की ओर से बाजार लो खोले जाने को लेकर जो गाइड लाइन आई है उसको लेकर बाजार कमेटियों के साथ बैठकें की गई है। सभी को उन गाइड लाइन से रूबरू कराया गया और उसी के अनुरूप बाजार खोलने की रूप रेखा बनाई गई। बाजार कमेटियों के निर्णय के अनुसार राइट और लेफ्ट के नियमों के अनुसार दुकानें खोली जाएगी। सप्ताह में एक एक साइड की दुकान तीन दिन ही खुल सकेगी और साप्ताहिक बंदी वाले दिन दुकानदार अपनी दुकानों की सफाई कर सकेंगे। बाजार बंदी वाले दिन निगम या फिर बाजार कमेटियों द्वारा सेनिटाइजेशन का कार्य किया जाएगा। बैठक में कोरोना को देखते हुए बाजार कमेटियों के साथ जो गाइड लाइन बनाई गई है उन्हें दुकानदारों को फॉलो करना ही होगा।

एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि बाजारों के खुलने को लेकर जगह जगह पुलिस बल तैनात किया जाएगा। थाना व चौकी स्तर से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि बाजार खुलने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग के नियम न टूटे और सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। लगातार चेकिंग भी की जाएगी।

एसपी सिटी ने सरार्फा व्यापारियों से अपील की है कि सर्राफा मार्केट खुलने पर सभी अपनी अपनी दुकान पर लगे सीसीटीवी चेक कर लें, यदि खराब हैं तो उन्हें बदलवा दे जिससे किसी भी तरह के अपराध से निपटा का सके।

*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments