Header Ads

.

विश्वविद्यालय का परीक्षा कार्यक्रम जारी करने से पहले ली जाएगी जिलाधिकारियों से सहमति विश्वविद्यालय प्रशासन आगरा-अलीगढ़ मंडल के आठों जिलों के जिलाधिकारियों को भेजेगा पत्र


डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय, आगरा की मुख्य परीक्षाएं जुलाई के पहले सप्ताह में प्रस्तावित हैं। परीक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया था। कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए अभी तक परीक्षा कराने की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। इसलिए परीक्षा कार्यक्रम जारी नहीं किया जा रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन जिलाधिकारी की सहमति लेने के बाद परीक्षा का कार्यक्रम घोषित करेगा।  

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कुलपति को ज्ञापन देकर परीक्षा के संबंध में स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा है। छात्र-छात्राओं का इंतजार बढ़ता जा रहा है। वहीं, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन और समाजवादी छात्र सभा दोनों परीक्षा न कराए जाने की मांग कर रहे हैं। इनका कहना है कि वर्तमान परिस्थितियों में छात्र-छात्राएं परीक्षा देने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं हैं। बिना परीक्षा के छात्रों को कक्षोन्नति प्रदान किए जाने की मांग रखी गई है। 


विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अशोक कुमार मित्तल का कहना है कि विवि प्रशासन परीक्षा जल्द से जल्द कराना चाह रहा है। विवि के अंतर्गत आने वाले तमाम जिलों में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में बिना संबंधित जिला प्रशासन की सहमति के वहां परीक्षा नहीं कराई जा सकती। 
विज्ञापन
कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले आगरा व अलीगढ़ मंडल आठों जिलों के जिलाधिकारियों को एक-दो दिन में पत्र भेजकर परीक्षा के संबंध में सहमति मांगी जाएगी। यदि वह लिखित तौर पर सहमति देते हैं तभी परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया जाएगा। 

आगरा में कंटेनमेंट क्षेत्र बढ़ते जा रहे हैं

आगरा में कंटेनमेंट क्षेत्र बढ़ते जा रहे हैं। लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में विश्वविद्यालय के सामने समस्या है कि यदि परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर भी दिया जाता है तो कंटेनमेंट क्षेत्र में आने वाले कॉलेजों में कैसे परीक्षा कराई जाएगी। या फिर संबंधित क्षेत्रों में रहने वाले विद्यार्थी कैसे परीक्षा दे पाएंगे। इन सब बातों को ध्यान में रखकर विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा की तिथि घोषित करने से पहले जिला प्रशासन की सहमति चाहता है।
*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा उ0प्र0*
( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments