Header Ads

.

आगरा में मिलावटी शराब के साथ गिरफ्तार आदमी और उसका बेटा


आगरा में लॉक डाउन में नकली शराब तैयार कर बेचने वाले अरेस्ट, ये शराब की एक बोतल से कई बोतल बना रहे थे, तरीका जानकार हैरान रह जाएंगे, चाय की पत्ती को पानी में उबालते थे, उस पानी को शराब में मिलाकर एक बोतल से कई बोतल तैयार कर बेच रहे थे। पुलिस ने पिता पुत्र को अरेस्ट कर लिया है।

आगरा में गुरुवार को पुलिस ने प्रेम नारायण निवासी सतौली एत्मादपुर और उसके बेटे ललित को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में सामने आया है कि प्रेम नारायण अपने पुत्र के साथ शराब का धंधा कर रहा था, वह अंग्रेजी शराब की बोतल लेकर आता था। बोतल की शराब को निकाल लेता था, इसके बाद पानी में चाय की पत्ती डालकर उबालता था, इससे चाय की पत्ती के पानी का रंग भी शराब जैसा हो जाता था।
एक बोतल से बना रहे कई बोतल
इस तरह चाय की पत्ती के पानी को बोतल से निकाली गई शराब में मिला देता था, इसके बाद तीन से चार बोतल में शराब और चाय की पत्ती का पानी डाल देता था, इन बोतलों पर रैपर और होलोग्राम लगाकर शराब की बोतल तैयार कर बेचता था, पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है।

कंटेनमेंट जोन के बाहर खुली शराब की दुकानें
आगरा में 3 जून से 185 शराब की दुकानें खुल गईं हैं , 60 दुकानें बंद रहेंगी, ये 60 शराब की दुकान और ठेके कंटेनमेंट जोन में हैं, इसलिए इन्हें बंद रखा गया है, ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की दुकानें पहले से खुल चुकी हैं। जिला आबकारी अधिकारी नीरेश पालिया का मीडिया से कहना है कि तीन जून से आगरा नगर निगम क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन को छोडकर सभी जगह पर शराब की दुकानें खुलेगी।
आगरा में​ ​अनलॉक 1 में रिटेल शराब की दुकान और ठेके ही खुलेंगे, बीयर बार और मॉडल शॉप नहीं खोले जाएंगे, जिससे लोग बार और मॉडल शॉप में बैठकर शराब ना पी सकें। शराब की दुकानों से लोग शराब खरीद कर ले जा सकेंगे, वहां खडे होकर पीने की अनुमति नहीं होगी।
सुबह 10 से रात नौ बजे तक खुलेंगी शराब की दुकान
अभी तक ग्रामीण क्षेत्रों में ही शराब की दुकानें खुल रहीं थी, लेकिन तीन जून से शहर में शराब की रिटेल की दुकानें खुलने लग जाएंगी। शराब की दुकान खुलने का समय सुबह 10 से रात 9 बजे तक होगा, दुकान पर ज्यादा देर लोग खडे नहीं हो सकेंगे।
डिजिटल पैमेंट पर जोर, सीसीटीवी अनिवार्य
​रिटेल की दुकानों पर डिजिटेल पैमेंट करने पर जोर दिया जा रहा है, जिससे रुपयों के लेनदेन में भी संक्रमण का खतरा ना रहे। ​दुकानों पर सीसीटीवी भी लगाने होंगे, सामाजिक दूरी के साथ मास्क पहनने वाले ही शराब खरीद सकेंगे। इसके लिए सख्ती की जाएगी, पुलिस और प्रशासन की टीम जांच करेगी।


*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments