Header Ads

.

अयोध्या पुलिस का कारनामा, अवैध खनन की शिकायत करने वाले युवक को ही जेल भेज देने की पुलिस ने दी धमकी।

*रिपोर्ट - अयोध्या ब्यूरो।*


*योगीराज में अयोध्या पुलिस का कारनामा, अवैध खनन की शिकायत करने वाले युवक को ही जेल भेज देने की पुलिस ने दी धमकी।*
➖➖➖➖➖➖➖➖➖
*मिल्कीपुर अयोध्या।*
 थाना कुमारगंज के पुलिस चौकी चिलबिली अंतर्गत ग्राम खरियौना गांव निवासी अमित दुबे द्वारा अवैध खनन की, की गई शिकायत पर उसे ही जेल भेज देने की धमकी पुलिस द्वारा दी गई है।
      उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अवैध खनन के विरुद्ध लगाई गई रोक के बावजूद भी विगत 7/8 जून की रात ग्राम खरियौना में गाटा संख्या 563 (तालाबी) पर जेसीबी मशीन द्वारा खुदाई की शिकायत गांव निवासी अमित द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या के व्हाट्सएप नंबर पर की गई।
        सोमवार की सुबह थाना अध्यक्ष कुमारगंज ने फोन से शिकायतकर्ता को धमकाते हुए जेल भेज देने को कहा यही नहीं चौकी प्रभारी चिलबिली अभिषेक सिंह सोमवार को शिकायतकर्ता के दरवाजे पर जाकर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए जेल भेज देने की धमकी देते हुए कहा कि सरकारी जमीन के बारे में तुम ही क्यों शिकायत करते हो क्या और किसी को इसके बारे में जानकारी नहीं होती है। 
      जबकि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा हर मीटिंग में बार-बार थानाध्यक्षों व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिया जाता है कि जनता से अच्छा संवाद स्थापित करें ताकि क्षेत्र में अपराध ना होने पाए अपराध होने से पहले ही उसकी जानकारी मिल सके।
       यदि इसी प्रकार शिकायत कर्ताओं के प्रति पुलिस का व्यवहार रहा तो क्षेत्र में हो रहे अवैध कारोबार की सूचना कोई देने को तैयार नहीं होगा फिर पुलिस अवैध कारोबार पर बिना जानकारी के अंकुश कैसे लगा पाएगी।
      दबंग भूमाफिया से शिकायतकर्ता व उसके परिवार के लोगों को जान माल का खतरा बना हुआ है ऐसी स्थिति में किसी अप्रिय घटना की पुनरावृति हो सकती है। जिसे रोकने के लिए प्रशासन से शिकायतकर्ता ने सुरक्षा की मांग की है।
द्वारा सूत्र

No comments