Header Ads

.

निष्कासित पदाधिकारी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ाईं मुश्किलें, सीएम से की मुकदमा दर्ज़ कराने की मांग



आगरा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी और उनके जेल में बंद होने के मामले से कांग्रेस पार्टी अभी उभर भी नही पाई थी कि कांग्रेस पार्टी को पार्टी से निष्काषित एक पदाधिकारी ने जोर का झटका दिया है और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के साथ कांग्रेस पार्टी के लिए नई मुश्किले खड़ी कर दी है। कांग्रेस पार्टी से निष्कासित पदाधिकारी के एक ट्वीट ने कांग्रेस की राजनीति में भूचाल ला दिया है। कांग्रेस पार्टी से निष्कासित नदीम नूर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट किया है और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने के संबंध में शिकायत करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है।

आगरा युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रहे पार्टी से निष्कासित नदी नूर ने मुख्यमंत्री को ट्वीट में लिखा है कि “महोदय आपको अवगत कराना है कि मैं जन्म से कांग्रेसी हूं। मेरे पिताजी कांग्रेसी हैं। मेरे दादाजी कांग्रेसी थे। जिन्होंने अपना योगदान स्वतंत्रता की लड़ाई में भी दिया था। इस कारण मेरा पूरा परिवार कांग्रेसी विचारधारा का है। मैं कांग्रेस का मौजूदा 2012 से आगरा युवा कांग्रेस का निर्वाचित जिला अध्यक्ष रहा लेकिन 2019 में अजय कुमार लल्लू के प्रदेश अध्यक्ष बनते ही तानाशाही मानसिकता के अजय कुमार लल्लू का हमने स्वागत नहीं किया तो अजय कुमार लल्लू ने हमारा तरह-तरह से मानसिक एवं शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू द्वारा आगरा में भेजे गए अपने करीबी कांग्रेसियों से हमारे साथ अभद्रता व गाली गलौज करवाते हुए मारपीट कराई और हमें शराफत से कांग्रेस छोड़ देने को कहा गया।

जब हमने कांग्रेस नही छोड़ी तो अजय कुमार लल्लू द्वारा गैर संवैधानिक तरीके से बिना नोटिस दिए हमें पार्टी से निष्कासित कर दिया जिसकी जानकारी हमें अखबार के माध्यम से हुई। अब हम आपसे निवेदन करते हैं कि अजय कुमार लल्लू ने हमारे साथ धोखाधड़ी करते हुए असंवैधानिक तरीके से बिना कोई नोटिस दिए हमे पार्टी से निष्कासित कर हमारे द्वारा पार्टी को दिया गया समय व पैसे की ठगी की है।

पिछले 15 सालों में मैंने अपना बहुमूल्य समय के साथ-साथ पार्टी के लिए लगभग 24 लाख रुपए अपनी जेब से खर्च किए हैं अतः आपसे निवेदन है कि मेरा समय तो नहीं लौट सकता परंतु पार्टी के ऊपर खर्च किया गया मेरा लगभग 24 लाख रुपए मुझे वापस मिल जाये जिससे मैं अपने आगे का भविष्य तय कर सकूं। कृपया कर मेरी रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की कृपा करें।


*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा उ0प्र0*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments