Header Ads

.

दुल्हन बनाने के लिए आगरा में सैलून का उपयोग पीपीई


आगरा में सामान्य जिंदगी की तरफ सावधानी के साथ कदम बढ गए हैं, एक सैलून में पीपीई पहनकर दुल्हन को सजाया गया, साडी की मैचिंग के मास्क की तरह से पेंट शर्ट के काम्बीनेशन से मास्क पहनने का फैशन आ गया है।

आगरा के अनलॉक होने के बाद नार्मली की तरह बढ रहा है लेकिन कोरोना के संक्रमण का खतरा कम नहीं है है यह पहले से और बढ गया है। ऐसे में हर कोई सावधानी बरत रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आगरा के एक सैलून में पीपीई पहनकर दुल्हन का मैकअप किया गया, जिससे दुल्हन और मैकअप करने वालों को भी संक्रमण का खतरा ना रहे, इसी तरह से मैचिंग के मास्क भी फैशन में आ गए हैं। महिलाओं के साथ ही युवक भी मैचिंग का मास्क पहन रहे हैं, अब कपडे के बने हुए डिजाइनर मास्क बाजार में उपलब्ध हैं, इन्हें धोकर दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है, ऐसे में मैचिंग के मास्क की डिमांड बढ रही है।

बाइक, स्कूटी पर दो लोग, हेलमेट और मास्क अनिवार्य
बाइक और स्कूटी पर दो लोग बैठ सकते हैं लेकिन इन दोनों को हेलमेट और मास्क पहनना होगा, इनकी गाडी के पेपर भी चेक किए जाएंगे। हेलमेट और मास्क ना पहनने पर चालान किया जाएगा, गाडी के पेपर ना होने पर सीज कर दी जाएगी, इसका सख्ती से पालन किया जा रहा है।
कार में तीन लोग, लेकिन दो पीछे बैठेंगे
कार में तीन लोग बैठ सकेंगे, इसमें एक व्यक्ति की आगे बैठ सकता है, दो लोग पीछे बैठेंगे, मास्क सभी के लिए अनिवार्य है। इसकी भी जांच की जा रही है।
2300 वाहनों का चालान
मंगलवार को आगरा में सख्ती की गई है, 2300 वाहनों के चालान किए गए हैं।

*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments