Header Ads

.

आगरा बाह में सरकारी जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मौत तीन गंभीर घायल

आगरा। थाना बाह क्षेत्र के गांव प्रतापपुरा में तालाब की सरकारी जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि जमकर पथराव हुआ और लाठी-डंडे चले। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई तो तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया तो वहीं मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

घटना थाना क्षेत्र के गांव प्रतापपुरा की है। बताया जाता है कि गांव में कुछ दबंगों द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था जिसका विरोध करने पर खूनी संघर्ष हुआ और लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

पीड़ित का कहना है कि गांव के ही दबंग द्वारा तालाब की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने का विरोध करना उनकी जान पर बन आया। उक्त दबंगों ने एकत्रित होकर परिवार पर पथराव करते हुए लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। दबंगों के इस हमले में राम धनुष पुत्र पूरन सिंह उम्र करीब 55 वर्ष की मौके पर मौत हो गई तो वहीं मृतक के परिवार के आधा दर्जन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी बाह में भर्ती कराया जहां सभी घायलों का इलाज जारी है। पुलिस ने हत्यारोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।


*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा उ0प्र0*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments