Header Ads

.

आखिर कैसे मिलेगा न्याय?* *मामला जनपद मुख्यालय के गहना कोठी का*

*आखिर कैसे मिलेगा न्याय?*

 *मामला जनपद मुख्यालय के गहना कोठी का*
 अंबेडकरनगर
अम्बेडकरनगर। जनपद के थाना कोतवाली अकबरपुर अंतर्गत कस्बा शहजादपुर के अब्दुल्लापुर निवासी व गहना कोठी के मालिक कृष्णचन्द्र सोनी व उनकी पत्नी सुनीता ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर बहुओं और उनके मायके वालों के उत्पीड़न से बचाने के लिये न्याय की गुहार लगाई और दूसरी तरफ बेटे और बहू ने न्याय की गुहार लगाई ।
बहुओं के उत्पीड़न से परेशान कृष्णचन्द्र सोनी व उनकी पत्नी ने लगायी एसपी से न्याय की गुहार और और पुत्र रवि सोनी दोषी अपने माता पिता और भाई को बता रहे हैं वास्तविकता क्या है यह वह स्वयं बता सकते हैं।
पीड़ित कृष्णचन्द्र का कहना है कि उनके दो बेटे जिनका नाम आनन्द सोनी और रवि सोनी हैं। दोनों बेटों का विवाह ग्राम भागलपुर, थाना- खुटहन, जिला-जौनपुर निवासी राधेश्याम सोनी की पुत्रियों ज्योति और शिवानी के साथ हुआ है।
बताया जाता है कि विवाह हो जाने के बाद से ही दोनों बहू अपने पतियों पर दबाव बनाकर सम्पत्ति का बंटवारा करने के लिये दबाव बनाने की नीयत से परिवार में आये दिन विवाद व फसाद करने लगी। इस मामले में बड़ी बहू ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा कायम करवाया जो मुकदमा मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में विचाराधीन है। पीड़ित का कहना है कि आये दिन दोनों फर्जी मुकदमे में फंसा कर सासु-ससुर और उनके लड़कों को जेल भेजवाने की धमकी दे रही हैं।
आये दिन होने वाले विवाद और पुलिस द्वारा एक तरफा कार्यवाही किये जाने से परेशान होकर शनिवार को पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपना दुखड़ा सुनाते हुये बहुओं के उत्पीड़न से बचाने के लिये न्याय की गुहार लगाया है। एक तरफ  सास और ससुर न्याय की गुहार लगा रहे हैं और दूसरी तरफ बेटे और बहू अपने माता-पिता और बड़े भाई  आनंद को दोषी बता रहे हैं आखिर न्याय किस प्रकार मिलेगा यह शासन और प्रशासन ही बता सकता है । जबकि आए दिन गहना कोठी में विवाद होता रहता है जिससे कस्बे का पुलिस प्रशासन त्रस्त हो चुका है।
* रिपोर्ट दिलीप कुमार भाष्कर 
न्यूज 24 इन्डिया अम्बे.न.

No comments