Header Ads

.

होम, सील में ओपीडी चलाने वाले सीनियर डॉक्टर


आगरा में कोरोना संक्रमण के चलते ओपीडी बंद हैं, एक वरिष्ठ डॉक्टर गेट बंद कॉलोनी में घर पर ओपीडी चला रहे थे, कॉलोनी वालों ने शिकायत कर दी, सील

आगरा में कोरोना के केस 980 पहुंच गए हैं। ऐसे में प्राइवेट हॉस्पिटल में इमरजेंसी सेवाएं चालू करने के लिए आदेश दिए गए हैं, इसके लिए भी इन्फेशन प्रिवेंशन मानक पूरे किए जा रहे हैं, जिससे संक्रमण का खतरा ना रहे। स्वास्थ्य विभाग की टीम को शिकायत मिली कि गेट बंद कॉलोनी गोविंद कुंज, अर्जुन नगर में अपने दो मंजिला मकान में वरिष्ठ डॉक्टर क्रष्ण गोपाल मरीजों को ओपीडी में देख रहे हैं, सुबह से ही मरीजों की लाइन लग जाती है। कॉलोनी के लोगों के शिकायत करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची।
ओपीडी में बैठे थे मरीज, सील
एसीएमओ डॉ वीरेंद्र भारती अपनी टीम के साथ छापा मारने पहुंचे, डॉ क्रष्ण गोपाल मरीजों को परामर्श दे रहे थे, यहां मरीजों की भीड थी, 10 से 12 मरीज थे। वरिष्ठ डॉक्टर क्रष्ण गोपाल ने पूछताछ में बताया कि वे एमबीबीएस हैं और एलर्जी के इलाज का डिप्लोमा है, वे लंबे समय से खेरिया मोड पर प्रैक्टिस कर रहे हैं। उनसे पूछा गया कि घर पर ओपीडी चलाने का पंजीकरण है, उन्होंने बताया कि खेरिया मोड पर संचालित ओपीडी का रजिस्ट्रेशन है, उनके घर पर चल रही ओपीडी को सील कर दिया है।


आगरा में ओपीडी पर है रोक
अभी आगरा में निजी क्लीनिक की ओपीडी पर रोक है, एसएन में भी बुखार के मरीजों को देखा जा रहा है, टेलीमेडिसिन से मरीजों को परामर्श दे रहे हैं, जिला अस्पताल में इमरजेंसी ओपीडी चल रही हैं।


*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा उ0प्र0*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments