Header Ads

.

कोरोना काल में बदल रही फैशन की दुनिया, आगरा के मॉडल बोले- हैं तैयार हम वेबिनार में मॉडल्स ने कहा, चुनौतियां हैं पर आगे बढ़ने का रास्ता बंद नहीं हुआ है


फैशन इंडस्ट्री चुनौतियों के नए दौर में प्रवेश कर चुकी है...यह डिजिटल दुनिया है... यहां मुकाबला पढ़े-लिखों के बीच ही है, इसलिए खुद को ब्रांड के रूप में स्थापित करना होगा...। यह निचोड़ है उस चर्चा का जो शुक्रवार को आरोही इवेंट के वेबिनार में फैशन इंडस्ट्री से जुड़ी मॉडल्स, इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर, कोरियोग्राफर, इवेंट मैनेजर के बीच हुई। इसे नाम दिया गया ‘हैं तैयार हम’।

ग्लैमर लाइव फिल्म्स से लेखक निर्देशक सूरज तिवारी ने कहा कि जो दौर आगे का है, उसमें अपने आप को एक ब्रांड बनाने की जरूरत है। अब डिजिटल दौर में कम्पटीशन पढे़-लिखे लोगों के बीच ही रह जाएगा।


आईआईएफटी के निदेशक विनीत बवानिया ने कहा कि इंसान की जरूरत है रोटी, कपड़ा और मकान है। इसलिए कपड़े से जुड़ी इंडस्ट्री खत्म नहीं होगी, चुनौतियां हो सकती हैं।

'ऑनलाइन बाजार तेजी से बढ़ा

फैशन इंडस्ट्री से जुड़े लोग
फैशन इंडस्ट्री से जुड़े लोग - फोटो : अमर उजाला
फैशन एक्सपर्ट डॉ. महेश धाकड़ ने कहा कि ऑनलाइन बाजार तेजी से बढ़ेगा, हमें अपने आप को उसके हिसाब से बनाना है बस। फैशन कोरियोग्राफर प्रतीक लाम्बा ने कहा कि जरूरतों के हिसाब से फैशन वर्ल्ड बदलेगा और हम नए अविष्कारों के साथ आगे बढे़ंगे।

मॉडल आशु राहुल और पुणे की मॉडल मोनिका यादव ने अपनी बात में कहा कि ये आप को तय करना है कि आपको किस के साथ काम करना है।

करिश्मा कर्दम ने कहा कि अच्छा पैसा मिलेगा तो इंडस्ट्री भी आगे बढ़ेगी और कलाकार भी। मिस आगरा निहारिका सिंह ने कहा कि सभी इंडस्ट्री विकेंद्रित होंगी। इसका लाभ सबको मिलेगा।

मॉडल सारा मून ने कहा कि आप चयनित काम करें लेकिन अच्छा करें, और ना कहना भी आना चाहिए। अंशिका सक्सेना ने कहा कि लॉकडाउन के बाद हम नई दुनिया में प्रवेश करेंगे और यकीन मानिए कि हम फिर से कामयाब होंगे। आरोही इवेंट्स के अमित तिवारी ने आभार व्यक्त किया।

*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा*
( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments