Header Ads

.

नीचे खेल रहे एक परिवार के पांच बच्चों के ऊपर गिरा जर्जर छज्जा, बड़ा हादसा टला

आगरा। थाना पिनाहट क्षेत्र के मोहल्ला ताल की पार में मंगलवार की देर शाम एक मकान का जर्जर छज्जा अचानक से टूटकर नीचे गिर गया। इस घटना में मकान के नीचे खेल रहे परिवार के पांच बच्चे चपेट में आ गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। बच्चों के ऊपर छज्जा गिरने से चीख पुकार मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल मलबे से सभी लोगों को निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया।

घटना कस्बा पिनाहट क्षेत्र के मोहल्ला ताल की है। बीती देर शाम कालीचरण के मकान के आगे निकला हुआ जर्जर छज्जा अचानक भरभरा कर टूट कर नीचे गिर पड़ा, जिसमें मकान के पास नीचे खेल रहे परिवार के छोटे पांच बच्चे चपेट में गए और मलबे में दब गए। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर परिवार एवं मोहल्ला के लोगों ने दौड़ लगाई और तत्काल मलबे में दबे हुए सभी बच्चों को बाहर निकाला। इस घटना में आदित्य, उम्र 11 वर्ष, किरण उम्र 6 वर्ष, अजय उम्र 9 वर्ष, नेहा उम्र 7 वर्ष, टुंडा उम्र 10 वर्ष, को बाहर निकाला और गंभीर घायल अवस्था में सीएचसी केंद्र पिनाहट में इलाज के लिए भर्ती कराया। यहां समय रहते सभी घायल बच्चों का डॉक्टर द्वारा इलाज किया गया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

सभी घायल बच्चों का इलाज जारी बताया गया है, वहीं मकान स्वामी कालीचरण का कहना है कि उनका मकान बुरी तरह से जर्जर हो गया है, आवासों की सूची में नाम आने के बावजूद उन्हें आवास अभी तक नहीं मिला है, उन्हें अपने जर्जर मकान की चिंता सताने लगी है लेकिन कोई सरकारी मदद न मिलने से वो इसी तरह से डर के साये में जीने को मजबूर है।


*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments