Header Ads

.

Agra Breaking : कोरोना के 9 नए मामले, कई चिकित्सक भी आये चपेट में, आंकड़ा पहुंचा 1008



आगरा। आज 11 जून को कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद आगरा में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 1008 पहुंच गया है। वहीं कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का सिलसिला जारी है। आज भी कोरोना संक्रमित 2 मरीज की मौत हो गयी। हालांकि आज 97 साल के एक बुजुर्ग ने कोरोना से जंग जीत ली है।

वहीं गुरुवार को आये कोरोना के 9 मामलों में सिकंदरा क्षेत्र के 28 साल के युवक, कोरोना मरीज के संपर्क में आए कौशलपुर दयालबाग निवासी 54 साल के मरीज भी कोरोना पॉजिटिव आये हैं। 43 साल के फतेहाबाद क्षेत्र निवासी मरीज, 57 साल के हेल्थ वर्कर, दहतोरा बोदला क्षेत्र निवासी 18 साल की युवती, राजपुर जगनेर रोड निवासी 6 साल का बालक, जगजीत नगर से 58 साल के मरीज, राजपुर चुंगी निवासी 53 वर्षीय युवक और रामबाग निवासी 54 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आगरा के कई डॉक्टर और एक बिल्डर गुरुग्राम और दिल्ली में भर्ती हैं, वहां सभी में कोरोना की पुष्टि हुई है, इन सभी की जांच वहीं हुई है, इसलिए स्थानीय स्तर पर तैयार की गई सूची में इनका नाम नहीं है। एक वरिष्ठ एनेस्थीसिया की चिकित्सक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इससे पहले वरिष्ठ न्यूरोसर्जन, वरिष्ठ चिक्त्सिक, वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आ चुकी है, इन सभी का आगरा से बाहर इलाज चल रहा है।

आज लगभग 15 मरीज डिस्चार्ज हो गए। ठीक होने वाले अधिकांश मरीजों में मामूली लक्षण थे, कुछ को आक्सीजन पर भी रखा गया लेकिन सभी ठीक हो गए। ठीक होने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 840 हो चुकी है। वर्तमान में 112 एक्टिव मरीज हैं। आगरा में कोरोना संक्रमित 56 मरीजों की मौत हो चुकी है। जून में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकडा बढा है। 11 दिन में 14 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। अभी तक आगरा में 15946 सैंपल की जांच की जा चुकी है। आगरा में कंटेन्मेंट जोन की संख्या 61 है जिसमें 41 जोन शहरी इलाकों में और 20 जोन ग्रामीण क्षेत्रों में हैं।


*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा उ0प्र0*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments