Header Ads

.

आगरा में नया कोरोना पॉजिटिव केस, कुल केस 924

आगरा में कोरोना के 8 नए केस आए हैं, इससे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सख्या बढकर 924 हो गई है।अब 73 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ही इलाज चल रहा है।
आगरा में बुधवार को कोरोना के 8 केस आए हैं। शाहगंज क्षेत्र निवासी 82 साल के मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। शाहगंज क्षेत्र के ही 48 साल के मरीज की बुखार आने पर जांच कराई गई, इसमें भी कोरोना की पुष्टि हुई है। टेढी बगिया निवासी 19 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लोहामंडी निवासी 53 साल के मरीज, रसूलपुर निवासी 65 साल के मरीज के साथ ही 35 साल के नगला पदी निवासी मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। 24 साल के गुरु का ताल निवासी युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
नोएडा में भर्ती कराए गए वरिष्ठ न्यूरोसर्जन
आगरा के वरिष्ठ न्यूरोसर्जन के कोरोना पॉ​जिटिव आने के बाद नोएडा के अस्पताल में भर्ती किया गया है, हाईवे स्थित हॉस्पिटल में 48 घंटे के लिए नए मरीज के भर्ती करने पर रोक लगा दी है।
आगरा में बुधवार को आगरा दिल्ली हाईवे स्थित​ निजी अस्पताल के वरिष्ठ न्यूरोसर्जन के कोरोना पॉजिटिव आने से खलबली मची हुई है, निजी अस्पताल में पूरी सावधानी बरतने के बाद वरिष्ठ न्यूरोसर्जन के कोरोना संक्रमित होने पर नए मरीज भर्ती करने पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है। उनके साथ काम करने वाले चार डॉक्टर और करीब 15 कर्मचारियों को हॉस्पिटल में ही क्वारंटीन किया गया है। हॉस्पिटल ने अपने स्तर से सैनेटाइज करा लिया है।
मरीज की सर्जरी करने के बाद कोरोना की पुष्टि
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कांट्रेक्ट ट्रेसिंग की, इसमें सामने आया है कि गंभीर हालत में एक मरीज के भर्ती होने के बाद शुक्रवार को न्यूरोसर्जन ने सर्जरी की, मरीज में कोरोना की जांच के लिए सैंपल ​भी लिए गए। अगले दिन मरीज में कोरोना की पुष्टि हो गई। इसके अगले दिन 31 मई को वरिष्ठ न्यूरोसर्जन ने अपनी जांच के लिए सैंपल दे दिए, इसके बाद उनके दोबारा सैंपल लिए गए, 48 घंटे में दो बार सैंपल की जांच हुई। दूसरी बार में कोरोना की पुष्टि हुई है।
नोएडा के अस्पताल में भर्ती
हाईप्रोफाइल वरिष्ठ न्यूरोसर्जन के कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें भर्ती करने को लेकर प्लानिंग चलती रही, अभी कोई लक्षण नहीं है, ऐसे में कई घंटे विचार विमर्श के बाद वरिष्ठ न्यूरोसर्जन को नोएडा भेज दिया गया, उन्हें नोएडा में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा*
( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments