Header Ads

.

75 दिन बाद एमजी रोड का ऐसा नजारा, देखें क्या है खास


आगरा। लॉकडाउन 4 के बाद अनलॉक 1 शुरू हुआ है जिसमें शासन और जिला प्रशासन आगरा की ओर से शहर वासियों को कुछ रियायत दी गई है। फैक्ट्री, ऑफिस, सरकारी दफ्तर और बाजार खोलने की अनुमति भी दी गई है, साथ ही लोगों को काम करने के लिए सड़क पर आने की अनुमति भी जिला प्रशासन और जिला पुलिस आगरा के द्वारा दी गई है। इसके बाद शहर में पटरी पर जिंदगी लौटती हुई दिखाई दे रही है।

जब से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण आगरा में देखा गया, जनता कर्फ्यू से लेकर लॉकडाउन फॉर तक 75 दिनों के इस कार्यकाल में आगरा के एमजी रोड पर परिंदा भी नहीं देखा गया था। केवल सड़क किनारे भिखारियों का आवागमन और एसेंशियल सर्विस से जुड़े लोग ही निकल पा रहे थे। तकरीबन 75 दिनों बाद आगरा की एमजी रोड एक बार फिर मुस्कुराती हुई नजर आई है। यहां बड़ी संख्या में वाहनों का रेला देखा जा रहा है।

यह फोटो आगरा के हरीपर्वत चौराहे और सेंट जोंस चौराहे के बीच का है। जहां आप देख सकते हैं कि वैश्विक महामारी होने के बाद एमजी रोड पर वाहनों का रेला है और मुस्कुराती एमजी रोड वाहन स्वामियों का स्वागत कर रही है। हालांकि अभी आगरा में कोरोना संक्रमण का ख़तरा पूरी तरह से ख़त्म नहीं हुआ है, इसलिए प्रशासन द्वारा दी गयी रियायत का हम आनंद तो लें लेकिन कोरोना से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइन का पालन भी जरूर करें।

*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा*
( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments