Header Ads

.

आगरा लॉक डाउन के 70 दिनों में 135 वृद्धाश्रम पहुंचे


आगरा में लॉक डाउन के 70 दिन में 135 बुजुर्गों को उनके अपनों ने घर से निकाल दिया, बुजुर्ग अपना बैग लेकर आश्रम में पहुंच गए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुजुर्गों के लिए आगरा में काम करने वाली रेस्पेक्ट एज संस्था के गिरीश गुप्ता का कहना है कि लॉक डाउन में अपनों के ताने और टिप्पणी से परेशान होकर बडी संख्या में सीनियर सिटीजन ने संपर्क किया। घर पर खाने, दवाओं से लेकर बुनियादी सुविधाओं के लिए बुजुर्ग परेशान रहे, अपनों के गलत व्यवहार से परेशान होकर बुजुर्गों ने व्रदृाधाश्रम जाने ही बेहतर समझा।
135 बुजुर्गों ने छोडा घर
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लॉक डाउन के 70 दिन में 135 बुजुर्गों ने अपना घर छोड दिया। इसमें से 53 बुजुर्ग रामलाल व्रदृधाश्रम, 30 बुजुर्ग समाज कल्याण आश्रम, 3 महिलाएं विधवा आश्रम, 24 बुजुर्गों को अन्य आश्रम में भी भेजा गया।
संपन्न परिवार के भी बुजुर्ग
रिपोर्ट के अनुसार घर छोडकर आश्रम पहुंचे 135 बुजुर्गों में से संपन्न परिवार के भी बुजुर्ग हैं, जिन्होंने अपने बच्चों को लाड प्यार से पाला, वे बडे हो गए तो बुजुर्गों की बात पसंद नहीं आती है, उनकी टीका टिप्पणी से परेशान हैं, ऐसे 17 बुजुर्ग जो संपन्न परिवार से हैं वे भी घर छोडकर आश्रम में पहुंच गये

*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा उ0प्र0*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments