Header Ads

.

ट्रैफिक पुलिस ने की 5 करोड़ नक़द जुर्माना वसूली, लॉकडाउन में उल्लंघन करने वालों पर जारी है कार्रवाई



आगरा। ताजनगरी में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगाए गए 75 दिन के इस लॉकडाउन में सबसे ज्यादा राजस्व आगरा पुलिस की ओर से हुआ है। आगरा की ट्रैफिक पुलिस द्वारा अब तक 5 करोड़ से ज्यादा नगद जुर्माना की वसूली की गई है। लॉकडाउन के दौरान बेवजह घर से बाहर निकलने वाले और नियम तोड़ने वालों के ख़िलाफ़ कार्यवाई करते हुए ट्रैफिक पुलिस द्वारा यह जुर्माना वसूली की गयी है।

दरअसल एसएसपी आगरा बबलू कुमार ने एसपी ट्रैफिक प्रशांत कुमार को प्रतिदिन 500 चालान का टारगेट दिया था। covid-19 को लेकर जारी हुई गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले लोगों पर ट्रैफिक पुलिस का चाबुक जोरदार चला है। इसमें अब तक सैकड़ों वाहनों को सीज किया जा चुका है। जबकि पांच करोड़ से ज्यादा नगद जुर्माना का राजस्व ट्रैफिक पुलिस को प्राप्त हुआ है। हाल ही में पिछले 24 घंटे की अगर हम बात करें तो ट्रैफिक पुलिस ने आगरा में बड़ी कार्यवाही की है। ट्रैफिक पुलिस के साथ में सिविल पुलिस को भी covid 19 का उल्लंघन करने वाले लोगों को कार्यवाही के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

पिछले 24 घंटे में ट्रैफिक पुलिस और सिविल पुलिस की कार्यवाही –

सिविल पुलिस 694 चालान
ट्रैफिक पुलिस 496 चालान

कुल 1190 चालान
सीज वाहन 16

कुल 1206 चालान

सिविल पुलिस 2500 सम्मन

ट्रैफिक पुलिस 15200 सम्मन
ऑनलाइन 500 सम्मन

कुल 18200 सम्मन

लगातार ट्रैफिक पुलिस और सिविल पुलिस की यह कार्यवाही जारी रहने वाली है। एसपी ट्रैफिक प्रशांत कुमार ने साफ दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं कि covid 19 का उल्लंघन करने वाले और बेवजह घूमने वाले लोगों पर प्रभावी कार्यवाही की जाए। कागज ना दिखा पाए जाने की स्थिति में वाहन को तत्काल सीज किया जाए तो वहैं4 यही दिशा निर्देश जिले के सभी थानेदारों को एसएसपी आगरा बबलू कुमार की ओर से दिए गए हैं।


*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments