Header Ads

.

आगरा में किराए की कोख़ बेचने वाला गिरोह का हुआ पर्दाफाश, महिलाओं के पास मिले 3 नवजात, 5 गिरफ़्ता



आगरा। मानव तस्करी की सूचना पर फतेहाबाद थाना पुलिस ने आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे टोल प्लाजा पर एक गाड़ी से 5 लोगों को हिरासत में लिया जिनके पास 3 नवजात शिशु थे। इस घटना के बाद से टोल पर अफरा तफरी मच गई। पुलिस सभी को हिरासत में लेकर थाने ले आई जहाँ पूछताछ हुई तो बड़ा खुलासा हुआ। ये महिलाएं कोख किराए पर देकर बच्चे बेचने वाले गिरोह से जुड़ी हुई थी। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर इस गिरोह का पर्दाफाश किया है। ये लोग जुड़वा सहित तीन शिशु को कार से नेपाल बॉर्डर ले जा रहे थे जिसमें दो महिलाएं, एक एजेंट और दो कार चालक मौजूद थे। सूत्रों की माने तो इन तीनों शिशुओं को नेपाल में बेचे जाने की खबर है।

एसपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि शुक्रवार दोपहर सूचना मिली थी कि बच्चा बेचने वाला गैंग फतेहाबाद से निकलेगा। इस सूचना पर फतेहाबाद पुलिस ने तुरंत अपने नेटवर्क को एक्टिव किया और एक्सप्रेसवे टोल पर जाल बिछा दिया। चेकिंग के दौरान दो गाड़ियों को रोक लिया गया। दो महिलाओं के पास एक-एक महीने के तीन शिशु थे। दोनों कारों के चालक और एक एजेंट भी पकड़ा गया है। शिशुओं को फरीदाबाद से गोरखपुर के नेपाल बॉर्डर ले जाया जा रहा था। शातिर महिलाओं को महिला थाने लाया गया।

एक महिला से पूछताछ के आधार पर एसपी ने बताया कि इनमें से एक शिशु फरीदाबाद में रह रही बिहार की महिला का है। उसने 3.5 लाख में कोख किराए पर को दी थी, उसने रुपए लेने के बाद बच्चा दे दिया था। जुड़वा शिशु गिरफ्तार महिला के हैं, वह भी बिहार की है और फरीदाबाद में रहती है। नेपाल के दंपत्ति ने बच्चों को जन्म देने के लिए के एजेंट से संपर्क किया था। इसकी एवज में 5 लाख देने की बात तय हुई थी। कुछ रकम मिल चुकी थी। जन्म के बाद बच्चों को उनके माता-पिता के सुपुर्द करना था इसके लिए एजेंट से संपर्क कर रखा था।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पकड़े जाने के डर से सामाजिक दूरी के नियम के अनुसार एक गाड़ी में चालक सहित दो लोग बैठाए थे जिससे किसी को शक ना हो। गैंग ने कार किराए पर ली थी। सभी गोरखपुर होते हुए नेपाल जा रहे थे। बच्चे जिनको सुपुर्द करने थे यह जानकारी पकड़े गए गैंग के अन्य सदस्यों के पास है, उसे सिर्फ बच्चों को साथ ले जाने के लिए रुपए मिलने थे।

*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा उ0प्र0*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)


No comments