Header Ads

.

आगरा अनलॉक 1.0: आगरा में दुकानों के लिए मास्क, दस्ताने और सैनिटाइज़र अनिवार्य है


आगरा में बाजार खुलने के साथ ही कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ गया है, ऐसे में डीएम प्रभु एन सिंह, एसएसपी बबलू कुमार दुकानदारों से मिले, उन्हें नियम और शर्तों के लिए आगाह किया। कहा कि मास्क, ग्लव्स के साथ सैनेटाइजर का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करना है, जिससे कोरोना के संक्रमण की आशंका ना रहे।

आगरा में बाजार खुलने के दूसरे दिन गुरुवार को डीएम प्रभु एन सिंह, एसएसपी बबलू कुमार ने बाजारों का निरीक्षण किया, दुकानदारों को आगाह किया कि अब पहले से ज्यादा सावधानी बरतनी है, जिससे कोरोना से बच सकें। इसके लिए मास्क और ग्लव्स का इस्तेमाल जरूर करें। दुकान पर सैनेटाइजर रखे, ग्राहकों के हाथों को सैनेटाइज कराएं, जहां तक हो सके डिजिटल पैमेंट पर जोर दें।
दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग ना होने पर की जाएगी सील
बाजारों पर पुलिस और प्रशासन की टीम नजर रखेगी, दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होने पर दुकान को सील कर दिया जाएगा, पूरे बाजार को भी चेक किया जाएगा, बाजार की अधिकांश दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो रही है तो उस बाजार को तीन दिन के लिए बंद करा दिया जाएगा।
मास्क ना लगाने पर जुर्मान संग कार्रवाई
घर से बाहर निकलने पर मास्क अनिवार्य है, मास्क ना लगाने पर जुर्माना लगाया जाएगा, 100 100 रुपये और उसके बाद 500 रुपये का जुर्माना है, इसके साथ ही कार्रवाई भी की जाएगी।

ऐसे खुलेंगे शहर के बाजार
सुबह नौ से शाम चार बजे ताजगंज, एत्माउददौला के बाजार
सुबह 10 से शाम पांच बजे तक कोतवाली दवा बाजार, हींग की मंडी, मोतीगंज, भैरों बाजार, बेलनगंज, सीताराम मार्केट, कचहरी घ्ज्ञाट, गुदडी मंसूर खां, माल का बाजार, पीपल मंडी, शाहगंज, रूई की मंडी, भोगीपुरा, खेरिया मोड, लोहामंडी, राजामंडी बाजार, ​मदिया कटरा, जयपुर हाउस।

11 से शाम छह बजे तक रावत पाडा, दरेसी नंबर एक, दो और तीन रिटेल दुकानदार, जौहरी बाजार, काला महल, राजेंद्र माहर्केट, मोती कटरा ओर सदर क्षेत्र के बाजार
दोपहर 12 से सात बजे तक कोतवाली सरापफा बाजार, कश्मीरी बाजारख् कपडा बाजार, सुभाष बाजार, नमक की मंडी, दरेसी नंबर एक, दो और तीन की थोक की दुकान, नाई की मंडी कपडा और सराफा बाजार

लोहामंडी बाजार खुलने की शुरूआत सीधे हाथ से होगी, चौराहा बनेगा आधार
छत्ता दुकानें सम विषम तरीके से खुलेंगी, दुकानों पर नंबर डाल दिए जाएंगे

ये बाजार रहेंगे बंद
मंटोला, राम नगर पुलिया से शंकरगढ की पुलिया, पेठा बाजार, ग्यासपुरा के सामने, प्रथवीनाथ फाटक, बाहर खंभा, नगला छउआ, नगला फकीरचंद

साप्ताहिक बंदी
रविवार हींग की मंडी, संजय प्लेस, छत्ता क्षेत्र के बाजार
सोमवार सराफा बाजार, शाहगंज बाजार
मंगलवार काला महल, सदर बाजार,

6 दिन खुलेंंगी फैक्र्टी
कर्मचारियों के बीच में छह फीट की दूरी होनी चाहिए, मास्क अनिवार्य


*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments