Header Ads

.

आगरा अनलॉक 1.0 दूसरा दिन: आगरा में घर से बाहर जाने के लिए मास्क अनिवार्य है

आगरा की सडकें अनलॉक होने के बाद कार, स्कूटी और बाइक दिखाई दे रहीं हैं, एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि पेंट शर्ट की तरह मास्क पहनने की आदत डाल लें, जाने क्या हैं बाहर निकलने के नियम
आगरा में एक जून से आने जाने की छूट मिल गई है, 70 दिन बाद लोग घरों से बाहर निकले। बाइक और कार की दोपहर बाद चेकिंग की गई, अतिरिक्त सवारी बिठाने और मास्क ना लगाने पर चालान किए गए। एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि कोरोना का संक्रमण का खतरा लोगों के बाहर निकलने से बढ गया है, ऐसे में संक्रमण की रोकथाम के लिए सख्ती की जा रही है। जिस तरह से घर से बाहर निकलने से पहले पेंट शर्ट पहनकर तैयार होते हैं, उसमें मास्क को भी जोड लें, मास्क पहनकर ही निकलें, टू व्हीलर चालक हेलमेट लगाते हैं इसलिए उन्हें सिर पर ​कवर लगाने की जरूरत नहीं है। मास्क ना लगाने पर पहले 100 100 रुपये और उसके बाद 500 रुपये का चालान किया जाएगा।
बाजारों में पुलिस चेक करेगी मास्क
हर थाना क्षेत्र की पुलिस टीम की बाजारों में डयूटी लगाई गई है, ये टीमें बाजारों में चेक करेंगी कि मास्क लगाए हुए हैं या नहीं, मास्क ना लगाने वालों से 100 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। बाजार को तीन दिन तक बंद किया जा सकता है।
*रिपोर्ट | भोवन सिंह ब्यूरो चीफ आगरा*
( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments