Header Ads

.

आगरा में कोरोना पॉजिटिव मरीज अपने साथ मोबाइल रख सकेंगे, मोबाइल और चार्जर ले जाने पर रोक का आदेश निरस्त, डिस्चार्ज होने पर मोबाइल और चार्जर को सेनेटाइज कराया जाएगा।

आगरा में कोरोना पॉजिटिव मरीज अपने साथ मोबाइल रख सकेंगे, मोबाइल और चार्जर ले जाने पर रोक का आदेश निरस्त, डिस्चार्ज होने पर मोबाइल और चार्जर को सेनेटाइज कराया जाएगा।
आइसोलेशन वार्ड में मोबाइल पर रोक लगाने के आदेश जारी किए गए थे, इसे लेकर ​सवाल उठने लगे। इसके बाद मोबाइल के इस्तेमाल पर लगी रोक हटा ली है। कोरोना पॉजिटिव मरीज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने पर मोबाइल और चार्जर का ब्योरा देना होगा, इसे सेनेटाइज कराया जाएगा। कोरोना से ठीक होने के बाद वार्ड से घर जाते समय मोबाइल और चार्जर सेनेटाइज कराए जाएंगे, जिससे संक्रमण का खतरा ना रहे।
कोरोना पॉजिटिव 77 मरीज भर्ती
आगरा में कोरोना के केस 857 पहुंच गए हैं लेकिन कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या बढ रही है, 747 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 77 रह गई है, इसमें से 35 मरीज एसएन में भर्ती हैं। कोरोना पॉजिटिव अन्य मरीज हिंदुस्तान कॉलेज में हैं, इनमें लक्षण नहीं हैं।
कंटेनमेंट जोन हुए कम, अब 36 कंटेनमेंट जोन
आगरा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को ​ठीक होने पर डिस्चार्ज किया जा रहा है, इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी कम हो रही है,31 कंटेनमेंट जोन बंद कर दिए गए हैं। अब 36 कंटेनमेंट जोन रह गए हैं।
मई के अंत में मिल सकती है राहत
आगरा में शहरी क्षेत्र में बाजार पूरी तरह से बंद हैं, 100 नगर निगम वार्ड में बाजार खोलने की अनुमति नहीं दी गई है, यहां ई कॉमर्स, एसी, कूलर इलेक्ट्रोनिक आइटम और किताब कॉपी की होम डिलीवरी की जा रही है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में रुटेशन से बाजार खुल रहा है, इसके लिए भी समय निर्धारित किया गया है। आगरा में मरीजों की संख्या कम होने के साथ ही मई के अंत तक राहत मिल सकती है।

*रिपोर्ट | भोवन सिंह रिपोर्टर आगरा*
( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments