Header Ads

.

इस बार गर्मियों में हरी सब्जियां काफी सस्ती बिक रही हैं। लाॅकडाउन के कारण मंडी में समय से न पहुंचने के कारण किसानों ने सस्ते दामों में अब सब्जियां निकालना शुरू कर दिया है,

इस बार गर्मियों में हरी सब्जियां काफी सस्ती बिक रही हैं। लाॅकडाउन के कारण मंडी में समय से न पहुंचने के कारण किसानों ने सस्ते दामों में अब सब्जियां निकालना शुरू कर दिया है, जिसके कारण 10 से 20 रुपये किलो में लगभग हर सब्जी बेची जा रही है। पिछले साल इन सब्जियों के दामों में उछाल था जबकि इस साल सब्जियों के दाम काफी कम हैं।
समय से मंडी नहीं पहुंच पाईं सब्जियां
किसानों ने हर साल की तरह अपने खेतों में हरी सब्जियों की अच्छी पैदावार की है। लेकिन कोरोना महामारी के कारण पूरे देश में लाॅकडाउन लग गया और लोगों का घरों से निकलना भी पाबंद कर दिया गया। ऐसे में जिन किसानों के खेतों में सब्जियां तैयार खड़ी थीं, वह उन्हें लाॅकडाउन के कारण समय से मंडी नहीं पहुंचा सके. प्रशासन द्वारा बाद में थोड़ी ढील दी गई, जिससे किसानों ने हरी सब्जियों के खराब होने की आशंका को देखते हुए उन्हें सस्ते दामों में ही निकाल दिया।
10 से 20 रुपये किलो बिक रही हरी सब्जी
शहर में इस समय हरी सब्जियां काफी सस्ती हैं। 10 से 20 रुपये किलो में ही हर सब्जी बाजार में उपलब्ध है। लाॅकडाउन से परेशान लोगों को सस्ती सब्जियां मिलने से राहत महसूस हो रही है। वह जमकर हरी सब्जियों का सेवन कर रहे हैं और उन्होंने आलू को अब कम कर दिया है।
सब्जियों के ये हैं दाम
लौकी 15 रुपये किलो
काशीफल 10 रुपये किलो
टमाटर 10 रुपये किलो
तुरई 15 रुपये किलो
प्याज 10 रुपये किलो
टिंडा 15 से 20 रुपये किलो
खीरा 15 रुपये किलो
अरबी 30 रुपये किलो
हरी मिर्च 20 रुपये किलो

*रिपोर्ट | भोवन सिंह रिपोर्टर आगरा*
( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments